LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




कमलनाथ सरकार ने लाड़ली लक्ष्मी, कन्यादान और तीर्थ दर्शन का पैसा रोका: गोपाल भार्गव | MP NEWS

19 January 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तथा तीर्थ दर्शन सहित कई योजनाओं की राशि रोकने से आमजन को लाभ नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तथा तीर्थ दर्शन जैसी योजनाएं पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने इसमें कभी धन की कमी नहीं आने दी। यह सभी योजनाएं आमजन से जुड़ी होने के कारण हितग्राहियों को सीधा लाभ मिलता था। यह सभी योजनाएं आमजन के बीच अत्यधिक लोकप्रिय भी है।

श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा राजनैतिक विद्वेश के चलते इन योजनाओं की राशि रोक दी गयी है। इन योजनाओं के लिए आवश्यक धनराशि मुहैया नहीं करायी जा रही है। कांग्रेस सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि बढ़ाने के बावजूद राशि हितग्राहियों को नहीं मिल पा रही है, जिससे हितग्राहियों के पुत्र पुत्रियों के रिश्ते तो कर दिए है परंतु योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

मध्यप्रदेश में गरीब सवर्ण वर्ग को 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया जाए
श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा संविधान संशोधन के बाद गरीब सवर्ण वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण की सुविधा प्रदान की है। गुजरात, झारखण्ड, महाराष्ट्र तथा तेलंगाना राज्यों में इसको लागू किया जा चुका है। मध्यप्रदेश में बड़ी संख्या इस वर्ग की है जो लगातार लंबे समय से मांग करते आ रहे है। समाज की विपन्नता की स्थिति में जीवन यापन कर रहे युवाओं का भविष्य सुनिश्चित करने के लिए तत्काल प्रभाव से मध्यप्रदेश में सवर्ण वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->