MPTET की तारीख घोषित कराने उम्मीदवारों ने भोपाल में प्रदर्शन किया | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा घोषित की गई मध्यप्रदेश उच्चतर एवं माध्यमिक Teacher Eligibility Test की तारीख घोषित न होने के कारण गुस्साए उम्मीदवार आज भोपाल आ पहुंचे। हजारों की संख्या में आए उम्मीदवारों ने यहां प्रदर्शन किया एवं गुटों में बंटकर कई मंत्रियों को ज्ञापन सौंपे। भोपाल में मुख्य प्रदर्शन नीलम पार्क में हुआ। 

गुस्साए उम्मीदवारों ने बताया कि उच्च माध्यमिक शिक्षक (संविदा वर्ग-1) की परीक्षाएं 29 दिसंबर और माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (संविदा वर्ग-2) की 19 जनवरी से होने वाली थी। इसके तहत 21 दिसंबर को वर्ग एक के प्रवेश पत्र जारी होना थे, लेकिन इसी दिन शाम को प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने नोटिस देकर तारीख को एक महीने आगे बढ़ा दिया। जब इसका विरोध किया गया तो 15 दिन में परीक्षा की तारीख देने की बात कही थी, जो अब तक तय नहीं हुई। उम्मीदवारों का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले परीक्षा और नियुक्तियां पूरी हो जानी चाहिए। 

क्यों अटक गईं परीक्षाएं
बताया जा रहा है कि सरकार प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल को बंद करने वाली है। इसलिए उसे शिक्षक भर्ती परीक्षा को स्थगित कर देने के लिए कहा गया है। इसके अलावा कांग्रेस ने वचन पत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वादा किया है। सरकार अब तक यह पता नहीं लगा पाई है कि अतिथि शिक्षकों को नियमित करने के बाद कितने पद रिक्त बचेंगे। शिक्षा विभाग के अधिकारी गुणा भाग में वक्त लगा रहे हैं।