MP : 4 जिलों में 16 कर्मचारी सस्पेंड, किसानों को तंग करने वाले 13 शामिल | EMPLOYEE NEWS

24 January 2019

श्योपुर। कलेक्टर श्री बसंत कुर्रे ने जिले के आदिवासी विकासखण्ड कराहल क्षेत्र के ग्राम रीछी, पहेला, झिरनिया एवं सूसवाड़ा में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत पंचायत भवन पर किसानों के भरे जा रहे हरे, सफेद, गुलाबी आवेदनों की कार्यवाईयों का अवलोकन किया। इस दौरान नोडल अधिकारी और ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक औचक निरीक्षण के मौके पर नहीं मिलने के कारण एक दर्जन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। 

कलेक्टर के औचक निरीक्षण के दौरान कराहल के एसडीएम डा. युनूस कुर्रेशी, तहसीलदार श्री भरत नायक, नायब तहसीलदार श्री लाल बहादूर शर्मा एवं अन्य अधिकारी उनके साथ थे। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत रीछी, पहेला, झिरनिया एवं सूसवाड़ा पर अनुपस्थित मिले नोडल अधिकारी, ग्राम पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों को निलंबित करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। 

कलेक्टर ने किया शिक्षक को निलंबित

कलेक्टर श्री बसंत कुर्रे ने विगत दिनों शासन द्वारा संचालित मीजल्स रूबेला अभियान के अंतर्गत श्योपुर क्षेत्र के जिस शासकीय स्कूल के शिक्षक द्वारा बच्चों को टीके नहीं लगवाएं हैं। उस शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। 

फार्मासिस्ट अमित कुमार तिवारी सस्पेंड / Pharmacist Amit Kumar Tiwari Suspend

नरसिंहपुर। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने शासकीय जिला चिकित्सालय नरसिंहपुर के फार्मासिस्ट अमित कुमार तिवारी को कर्तव्य के प्रति लापरवाही, स्वेच्छाचारिता एवं उदासीनता के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जांच में पाया गया कि श्री तिवारी द्वारा जानबूझकर औषधी भंडार में बहुमूल्य दवाईयों को भंडारगृह से बाहर किया गया तथा रिकार्ड कीपिंग अद्यतन नहीं पाई गई। उनके द्वारा 3 जनवरी तक का रिकार्ड अद्यतन है। उसके बाद का रिकार्ड अद्यतन नहीं पाया गया। औषधी भंडार का रखरखाव अत्यंत खराब व बेतरतीब तरीके से किया गया। निलंबन की अवधि में उनका मुख्यालय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गोटेगांव निर्धारित किया गया है और उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

परियोजना अधिकारी निर्मल सिंह ठाकुर सस्पेंड / Project Officer Nirmal Singh Thakur Suspend

सिवनी। संभागायुक्त जबलपुर श्री राजेश बहुगुणा द्वारा परियोजना अधिकारी बाल विकास परियोजना केवलारी श्री निर्मल सिंह ठाकुर को जांच समिति के प्रतिवेदन के आधार पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर सिवनी नियत किया गया है। उल्लेखनीय है कि परियोजना अधिकारी केवलारी पर अपने पदेन कर्तव्यों एवं उत्तरदायित्वों के विपरीत महिला कर्मचारियों से छेड़छाड़ एवं अशोभनीय व्यवहार करने की शिकायता की सत्यता के आधार में यह कार्यवाही की गई है।

संस्था प्रबंधक दीपक कुमार मालवी निलंबित / Society manager Deepak Kumar Malviya suspended

बैतूल। जय किसान ऋण माफी योजना के तहत जारी पात्रता सूची में ग्राम बडोरा निवासी श्रीमती गोमती जौजे गंगाराम द्वारा की गई शिकायत में आवेदक द्वारा सम्पूर्ण ऋण की राशि चुकता करने एवं नो-ड्यूज प्राप्त करने के उपरांत भी उनके खाते में ऋण अवशेष दर्शाए जाने की शिकायत जांच उपरांत सही पाए जाने पर संस्था प्रबंधक श्री दीपक कुमार मालवी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उक्त कर्मचारी के विरूद्ध विभागीय जांच भी संस्थित की गई है। उक्त जानकारी प्राथमिक साख सहकारी समिति मर्यादित रोंढा के प्रशासन द्वारा दी गई। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->