INDORE: 7वीं के छात्र को नंगा नचाया, मसाज करवाया फिर अप्राकृतिक दुष्कर्म किया | MP NEWS

22 January 2019

इंदौर। खबर आ रही है कि BHAVANS PROMINENT INTERNATIONAL SCHOOL NIPANIA INDORE के हॉस्टल में 7वीं के छात्र के साथ ना केवल रैगिंग की गई बल्कि इस दौरान उसे अप्राकृतिक यौन प्रताड़ना भी दी गई। रैगिंग के दौरान मासूम छात्र को नंगा करके नाचने के लिए मजबूर किया गया। इसके बाद सीनियर छात्रों ने आधी रात के बाद मासूम से बॉडी मसाज करवाया फिर 7वीं के छात्र के साथ सामूहिक अप्राकृतिक कृत्य किया गया। पुलिस ने 10वीं और 11वीं के 2 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

नशे में धुत थे सीनियर छात्र / Senior students were drunk

इस मामले में एक नई जानकारी भी सामने आई है। बताया गया है कि 19 जनवरी की रात दोनों सीनियर छात्रों ने अपने कमरों में एक नहीं, बल्कि छह से ज्यादा जूनियर छात्रों को बुलाया था और उन्हें तीन तक गिनती में अपने कपड़े उतारने को कहा। इसके बाद सभी से आंख बंद करके नाचने के लिए कहा। जिस छात्र ने आंखें खोलीं, उसकी आंखों में बॉडी स्प्रे डाला। इससे उनकी आंखों में जलन हुई। विरोध करने वालों को बेल्ट से भी मारा। स्कूल के ही एक छात्र ने बताया कि आरोपित छात्रों ने उस समय शराब भी पी रखी थी।

पहले ही उपद्रव कर चुके हैं दोनों सीनियर

स्कूल के जिन दो आरोपित छात्रों को पुलिस ने पकड़ा है, उनमें से एक ने वार्षिकोत्सव के दौरान अन्य छात्रों के साथ विवाद किया था। इसके बाद 10 दिसंबर को स्कूल प्राचार्य ने उसे वार्षिकोत्सव में भाग लेने से रोक दिया था। बाद में आरोपित छात्र ने हॉस्टल के अन्य छात्रों पर दबाव बनाया कि वे प्राचार्य से जाकर कहें कि उसे वार्षिकोत्सव में शामिल होने दें। सभी छात्र प्राचार्य के पास गए भी थे।

स्कूल हाईप्रोफाइल लेकिन CCTV cameras भी नहीं / School HighProfile but Not CCTV Cameras

भवंस प्रोमिनेंट इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन ने हॉस्टल परिसर में सीसीटीवी कैमरे तक नहीं लगाए। स्कूल परिसर में दो साल पहले गर्ल्स हॉस्टल का संचालन बंद कर दिया गया था। इसके बाद से उसे बॉयज हॉस्टल में तब्दील कर दिया गया था। स्कूल प्रबंधन के मुताबिक फिलहाल यहां कक्षा छठी से 12वीं तक के 30 छात्र रह रहे हैं। ग्राउंड फ्लोर पर जूनियर, जबकि पहली मंजिल पर 11वीं और 12वीं के छात्रों को रखा जाता है।

SCHOOL ने दोनों आरोपी छात्रों को TC थमा दी

स्कूल प्राचार्य सुब्रता बनर्जी के मुताबिक मुझे रविवार सुबह स्कूल में छात्रों के इस घटनाक्रम की जानकारी मिली, उस समय मैं अजमेर में थी। मौके पर तत्काल वाइस प्रिंसिपल पूर्णिमा भटनागर, HOD वाजिद शेख और मैनेजमेंट के सदस्य पहुंचे। उन्होंने छात्र व उनके परिजन से बात की। इसके बाद पीड़ित छात्र के परिजन ने पुलिस को सूचना दी, जिस पर लसूड़िया थाना पुलिस मौके पर पहुंची। हम 15 साल से हॉस्टल संचालित कर रहे हैं। पहली बार ऐसी घटना सामने आई है। पुराने गर्ल्स हॉस्टल की बिल्डिंग में बॉयज हॉस्टल में दो महीने पहले छात्रों को शिफ्ट किया गया है। प्रबंधन जल्द ही वहां कैमरे लगवाएगा। छात्रों की सुरक्षा के लिए वहां 24 घंटे गार्ड रहते हैं। फिलहाल हमने हॉस्टल वार्डन को सस्पेंड कर दिया और जल्द ही नया वार्डन नियुक्त किया जाएगा। दोनों आरोपित छात्रों को टीसी भी दी जा रही है।

नगर पुलिस अधीक्षक पंकज दीक्षित (CSP लसूड़िया) ने बताया कि घटना की जानकारी पीड़ित ने पहले अपने पिता को दी। उसके बाद सोमवार की शाम पुलिस से शिकायत की गई। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दोनों आरोपी छात्रों के ख़िलाफ़ धारा 377 व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक आरोपी नाबालिग है, जबकि दूसरा आरोपी बालिग है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->