Loading...

IAS बी चंद्रकला के यहां CBI का छापा, सोशल मीडिया पर फेमस हुई थी पिछले साल | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। 2018 में सोशल मीडिया पर 'डीएम हो तो ऐसा' हैशटेग के साथ देश भर में फेमस हुई चर्चित IAS अधिकारी बी. चंद्रकला (IAS B Chandrakala) के लखनऊ स्थित घर पर आज सीबीआई ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी खनन से जुड़े घोटाले की जांच के लिए हुई है। 

सीबीआई टीम के 11 सदस्य आज सुबह विधानसभा एनेक्सी के पास सफायर अपार्टमेंट में उनके घर पहुंचे और क़रीब 2 घंटे जांच की। उनके घर से कुछ कागज़ मिले हैं। साथ ही एक लॉकर, 2 अकउंट और 2 घर भी हैं। आपको बता दें कि बी चंद्रकला  (B Chandrakala) बुलंदशहर, हमीरपुर, मथुरा, मेरठ और बिजनौर में डीएम रह चुकी हैं। बताया जा रहा है कि हमीरपुर में दो कारोबारियों के यहां भी सीबीआई की छापेमारी चल रही है। इसके अलावा अवैध खनन केस में जालौन, नोएडा, दिल्ली और कानपुर में भी छापेमारी की सूचना है।

आपको बता दें कि IAS बी. चंद्रकला पर ग़लत तरीके से खनन पट्टे देने का आरोप है। इसी मामले में सीबीआई ने छापेमारी की है। चंद्रकला के अलावा ठेकेदार रामावतार और करन सिंह के घर छापे मारे गए हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अवैध बालू खनन मामले की जांच के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने यह मामला अपने हाथ में लिया है। 

आईएएस अफसर बी. चंद्रकला (IAS B Chandrakala) सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। फेसबुक पर उनकी कमाल की लोकप्रियता। ऐसी जबर्दस्त फैंस फॉलोइंग है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) से लेकर देश में योगी आदित्यनाथ सहित सभी मुख्यमंत्रियों और बॉलीवुड के चर्चित सितारों को मात देती नजर आती हैं। वो भी तब जब प्रधानमंत्री सहित तमाम सितारों के फेसबुक पेज को करोड़ों लोगों ने फॉलो कर रखा है।