DIGVIJAY SINGH को हॉर्स ट्रेडिंग का डर, विधानसभा के पहले सत्र में गिर जाएगी कमलनाथ सरकार ? | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को डर है कि मध्यप्रदेश में विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग हो सकती है। बसपा, सपा और निर्दलीय विधायक बिक सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि विधानसभा के पहले ही सत्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश कर रही है। 

विधायकों का 25 करोड़ तक का ऑफर
दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा है कि बीजेपी को विपक्ष की भूमिका पच नहीं रही है इसलिए वह हॉर्स ट्रेडिंग करके सत्ता में वापस आना चाहती है। दिग्विजय ने यह भी कहा, 'शिवराज सरकार में मंत्री रहे तीन बीजेपी नेता कांग्रेस सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं।' उन्होंने नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह का नाम लेकर कहा, 'ये लोग निर्दलीय और एसपी-बीएसपी विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस के भी कुछ विधायकों को लालच देने की कोशिश की जा रही है।' दिग्विजय के मुताबिक, बीजेपी के नेता विधायकों को दस से पच्चीस करोड़ तक का ऑफर दे रहे हैं। 

विधायकों की नाराजगी बड़ी
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के कुछ विधायकों की नाराजगी के चलते प्रदेश में ऐसी अटकलें चल रही हैं कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ सकती है। कमलनाथ सरकार में दिग्विजय की बड़ी हिस्सेदारी है। उनके बेटे सहित दस समर्थकों को मंत्रिमंडल में जगह मिली है। जहां तक सदन में संख्या का सवाल है 230 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के कुल 114 सदस्य हैं। एसपी-बीएसपी और निर्दलीय मिलाकर 7 सदस्य कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। जबकि बीजेपी के 109 सदस्य हैं। बहुमत का अंतर कम होने की वजह से कमलनाथ सरकार को लेकर अटकलें चल रही हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !