LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




तेलंगाना: ये तीन महिलाएं MODI, RAHUL और CM से ज्यादा लोकप्रिय हैं | POLITICAL NEWS

03 December 2018

हैदराबाद। तेलंगाना चुनाव में इस बार तीन महिला नेता स्टार कैंपेनर हैं। खास बात है कि ये तीनों अलग-अलग पार्टियों टीआरएस, कांग्रेस और भाजपा से हैं। प्रत्याशियों के बीच इनकी पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टीआरएस चीफ केसीआर से भी ज्यादा डिमांड है। वे तीनों ताबड़तोड़ जनसभाएं और रोड-शो भी कर रही हैं। इनके नाम के. कविता, विजयाशांति और पुरंदेश्वरी हैं।

सांसद के. कविता


सत्तारूढ़ टीआरएस ने निजामाबाद से सांसद के. कविता को भी इस बार टिकट दिया है। कविता सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी हैं। हालांकि कविता अपनी सीट पर कम और पार्टी के अन्य प्रत्याशियों के लिए ज्यादा सभाएं और रोड-शो कर रही हैं। प्रत्याशियों के बीच में तो उनकी सभा करने के लिए होड़ सी मची है। कविता राज्य में रोजाना चार से पांच सभा और रोड शो कर रही हैं। वे अब तक करीब 150 से ज्यादा सभा और रोड-शो कर चुकी हैं। कविता को तेलंगाना के पारंपरिक त्योहार बतुकम्मा को देश-विदेश में प्रसिद्धि दिलाने के लिए भी जाना जाता है। कविता सभाओं में कहती हैं कि राहुल गांधी को सिर्फ चुनाव में तेलंगाना की याद आती है। जो 15 साल में अमेठी का ध्यान नहीं रख पाए, वे तेलंगाना का विकास क्या करेंगे। 

अभिनेत्री विजयाशांति / Actress Vijaya Shanti


तेलुगू फिल्मों की अभिनेत्री विजयाशांति कांग्रेस की स्टार प्रचारक हैं। विजयशांति ने 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्हें दक्षिण भारतीय सिनेमा का लेडी अमिताभ भी कहा जाता है। विजयाशांति ने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1998 में भाजपा से की थी। बेल्लारी से उन्होंने सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव भी लड़ा था। विजयाशांति 1999 से 2004 तक टीआरएस से सांसद भी रहीं। 2014 में वे कांग्रेस में आ गईं। अब तक 50 से ज्यादा रोड-शो और रैली कर चुकी हैं। वे सभाओं में कहती हैं कि केसीआर ने चार साल में सिर्फ झूठ बोला है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पुरंदेश्वरी / Union Minister Purandeswar


तेलंगाना में अपनी सीट बढ़ाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा रखी है। प्रत्याशियों के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष अमित शाह और योगी से लेकर तकरीबन सभी केंद्रीय मंत्री और बड़े नेता राज्य के दौरे कर रहे हैं लेकिन इन सबमें सबसे स्टार प्रचारक टीडीपी संस्थापक एनटीआर की बेटी और पूर्व केंद्रीय मंत्री पुरंदेश्वरी हैं। पुरंदेश्वरी प्रत्याशियों के लिए रोजाना 3 से 4 रैली और रोड-शो कर रही हैं। भाजपा का हर प्रत्याशी अपनी सीट पर उनको बुलाना चाह रहा है। पुरंदेश्वरी अपनी सभाओं में कांग्रेस और टीडीपी के गठबंधन को अनैतिक बताती हैं। कहती हैं कि इस गठबंधन के कारण दिवंगत एनटीआर की आत्मा दुखी है। दरअसल, एनटीआर ने आंध्र प्रदेश में टीडीपी की स्थापना कांग्रेस के विरोध में की थी।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->