Google Pixel: अब ये भी बताएगा कि कोई क्यों फोन कर रहा है

04 December 2018

प्रौद्योगिकी कंपनी Google ने अपने Pixel स्मार्टफोन के लिए 'कॉल स्क्रीन' फीचर शुरू किया है, जिससे उसके उपयोगकर्ता कॉल लेने से पहले यह जानने के लिए गूगल असिस्टेंट का उपयोग कर सकेंगे कि उन्हें कौन कॉल कर रहा है और क्यों। 

यह 'कॉल स्क्रीन' फीचर उपभोक्ताओं को 'रियल-टाइम ट्रांस्क्रिप्ट' देखने देता है कि कॉलर कैसी प्रतिक्रिया देता है, जिससे वे निर्णय ले सकें कि फोन उठाना है, कॉल काट कर (मैं आपको बाद में कॉल करता हूं जैसा) क्विक रिप्लाई करना है या स्पैम कॉल कर देना है।

ऐसे करें चेक कि आपके फोन में यह फीचर है या नहीं
गूगल ने कहा है कि 'कॉल स्क्रीन' अमेरिका में सिर्फ अंग्रेजी बोलने वालों के लिए है, जिनके पास Pixel 2, Pixel 2 XL, Pixel 3 या Pixel 3 XL डिवाइसेज हैं। फोन के ऐप सेटिंग में अगर आपको 'कॉल स्क्रीन' नहीं दिखता है तो यह आपके लिए उपलब्ध नहीं है।

कॉल स्‍क्रीन फीचर नहीं करता डेटा का इस्‍तेमाल
अज्ञात नंबरों से आने वाले अनावश्यक कॉल उठाने में लगने वाला समय बचाने वाला 'कॉल स्क्रीन' उपयोगकर्ता का मोबाइल डेटा या वाईफाई उपयोग नहीं करता है। गूगल के अनुसार, यह फीचर थर्ड पार्टी कॉल रिकॉर्डिंग और स्क्रीन रिकॉर्डिग ऐप पर काम नहीं करता है, क्योंकि ये ऐप फीचर की कार्यप्रणाली में व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं। कॉल स्क्रीन फीचर का उपयोग करने से पहले इन ऐप्स को बंद करना बेहतर है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->