LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





बौखलाए BJP सांसद बोले: शाह जी YOGI को चुप कराओ | MP NEWS

11 December 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली बढ़त के बाद बीजेपी सांसद संजय काकड़े ने पार्टी के दिग्गज नेताओं पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मैं जानता था कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी को हार झलेनी पड़ेगी. लेकिन मध्य प्रदेश के नतीजों ने चौंका दिया है. मुझे लगता है कि 2014 में प्रधानमंत्री मोदी के विकास के जो वादे किए थे वो शायद भुला बैठे हैं और अब पार्टी राम मंदिर, मूर्ति और शहरों के नाम बदलने में लगी हुई है. 

उन्होंने आगे अपनी ही पार्टी के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा. काकड़े ने कहा कि मैं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को चिट्ठी लिखकर योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं के बेतुकी बयानबाजी को रोकने कहूंगा. क्योंकि ये नेता हनुमान की जाति, राम मंदिर और केवल शहरों के नाम बदलने की बात कहते हैं.

मालूम हो कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिज़ोरम में मंगलवार सुबह से जारी मतगणना के रुझानों को देखें तो तस्वीर अब लगभग साफ होती जा रही है. भारतीय जनता पार्टी तीन प्रमुख राज्यों में पिछड़ती नज़र आ रही है. कांग्रेस दो राज्यों में बीजेपी से आगे निकल चुकी है, हालांकि एमपी में कांटे की लड़ाई जारी है.

राजस्थान और छत्तीसगढ़ के रुझान बता रहे हैं कि दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बननी तय है. छत्तीगढ़ में कांग्रेस को 2 तिहाई बहुमत मिल सकता है. राजस्थान में भी कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने के संकेत मिल रहे हैं.

वहीं, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को भाजपा से थोड़ी सी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है और फिलहाल कोई भी पार्टी स्पष्ट बहुमत के पास नहीं पहुंच सकी है. मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में नेक टु नेक फाइट दिख रही है. यहां सीट और वोट प्रतिशत दोनों में तकरीबन बराबरी का मुकाबला दिख रहा है. 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Suggested News

Popular News This Week

 
-->