T-20: राहुल और कुणाल पर उठ रहीं हैं उंगलियां, पहली हार के बाद हालात तनावपूर्ण | SPORTS NEWS

डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच की सीरीज खेल रही टीम इंडिया पहला मैच हार गई और इसी के साथ उसके सामने नया चैलेंज आ गया। लगातार 7 सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया का इस बार भी जीत पाएगी। केवल 2 मैच बाकी हैं और इंडिया को दोनों जीतने पड़ेंगे। राहुल और कुणाल पर उंगलियां उठ रहीं हैं लेकिन सवाल यह भी है कि क्या उन्हे रिप्लेस किया जा सकता है जबकि तैयारी के लिए वक्त नहीं है। 

केएल राहुल के खराब फॉर्म के मद्देनजर भारतीय बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन हो सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में पहले टी-20 में नाबाद 101 रन बनाने के बाद से राहुल अगले छह मैचों (6, 19, 16, 26*, 17, 13) में 30 रनों के पार भी नहीं जा सके हैं। टीम प्रबंधन ने राहुल को तीसरे नंबर पर बरकरार रखा है, जबकि कोहली खुद चौथे नंबर पर उतर रहे हैं। राहुल को लय हासिल करने की जरूरत है, क्योंकि वह टेस्ट सीरीज में भारत के शीर्षक्रम का हिस्सा होंगे।

टीम प्रबंधन गेंदबाजी आक्रमण पर भी दोबारा विचार कर सकता है। हरी भरी पिच पर कुणाल पंडया ने चार ओवरों में 55 रन दे डाले और उन पर छह छक्के पड़े। एमसीजी की पिच भी ऐसी ही रहती है, तो कोहली लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उतार सकते हैं, जिनका टी-20 क्रिकेट में उम्दा रिकॉर्ड है।

इतनी करीबी हार के बाद यह देखना होगा कि टीम प्रबंधन क्या बदलाव करता है। पंड्या को बाहर करने से एक बल्लेबाज कम हो जाएगा और कोहली यह जुआ नहीं खेलना चाहेंगे। पहले मैच से पूर्व कोहली ने कहा था कि गलतियों पर अंकुश लगाकर निर्णायक क्षणों में दबाव बनाये रखना जरूरी है।

ब्रिस्बेन में भारतीय टीम फील्डिंग में भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी। कोहली ने खुद दो बार गलती की। पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच का कैच छोड़ा और बाद में डीप में फील्डिंग में चूक की।सीरीज में पांच दिन के भीतर तीन मैच होने के कारण कमजोरियों पर काम करने का समय काफी कम है। फील्डिंग कोच आर श्रीधर एमसीजी पर होने वाले मैच से पहले खिलाड़ियों के साथ काम नहीं कर सके होंगे। ड्रेसिंग रूम में सैद्धांतिक तौर पर ही इसके बारे में बताया गया होगा।

ऑस्ट्रेलिया में मैदान बड़े होने के कारण चौके लगाना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। एकमात्र स्पिनर के रूप में एडम जांपा को उतारना ऑस्ट्रेलिया के लिए फायदेमंद रहा। पहले मैच में मिली जीत से अब मेजबान टीम के हौसले बुलंद होंगे। इस सप्ताह मेलबर्न में तूफानी हवाएं चलती रही हैं और इस मैच पर भी बारिश की गाज गिर सकती है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !