Loading...

RSS का प्रांत पदाधिकारी जेल भेजा, SI जुबेर खान की कार्रवाई का विरोध शुरू | MP NEWS

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लक्ष्य को हासिल करने में संलग्न संस्था हिंदू जागरण मंच के प्रांत पदाधिकारी आनंद मोहन व्यास को जेल भेज दिया गया है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि थानेदार जुबेर खान ने यह कार्रवाई इसलिए की क्योंकि वो हिंदू संगठन का नेता है। इधर एफआईआर में दर्ज है कि आनंद मोहन और उनके साथियों ने मतदान के दौरान पुलिस पर हमला किया था इसलिए उन्हे गिरफ्तार किया जहां से न्यायालय ने उन्हे जेल भेज दिया। 

क्या है मामला
नरसिंहगढ़ विधानसभा के हरयाल गांव में बनाए गए मतदान केंद्र से आनंद और राजेंद्र सहित करीब 7 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया था। आरोप था कि ये ये सभी बार बार मतदान केंद्र में अनाधिकृत प्रवेश करके मतदान प्रभावित कर रहे थे। दर्ज एफआईआर के अनुसार पुलिस ने जब इन्हे रोका तो इन्होंने रोकने वाले पुलिस कर्मचारी के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने हमलावरों के नेता आनंद और राजेंद्र को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया। 

सोशल मीडिया पर क्या चल रहा है
सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि SI जुबेर खान ने दुर्भावनापूर्वक अवसर का लाभ उठाते हुए यह कार्रवाई की है। पुलिस अधिकारी जुबेर खान, आनंद मोहन व्यास से रंजिश रखते हैं क्योकि आनंद मोहन हिंदू जागरण मंच का नेता है। वहीं कुँवर बालेन्द्र सिँह प्रान्त महामंत्री, हिंदू जागरण मंच, मध्य भारत प्रान्त ने अपने बयान में लिखा है कि जुबेर और आनंद के बीच पारिवारिक रंजिश है।