मैं किसी पद के लालच में राजनीति नहीं करता: सरताज सिंह | MP NEWS

08 November 2018

भोपाल। कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद वरिष्ठ भाजपा नेता सरताज सिंह ने कहा कि आप सभी को आश्चर्य हो रहा होगा कि लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी का काम करने वाला व्यक्ति अचानक कांग्रेस में कैसे शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि मैंने राजनीति किसी पद के लिये नहीं की। मैं राजनीतिक सत्ता की ताकत का उपयोग जनता और मध्यप्रदेश के विकास के लिये करता हूं। लोगों की समस्यायें कैसे हल हों और मध्यप्रदेश प्रगति के रास्ते पर जाये।

भाजपा मुझे घर बिठाना चाहती थी
सरताज सिंह ने कहा कि मुझे भाजपा ने घर बैठाने का मन बना लिया था, जिसका कि कोई आधार नहीं है। मैं पिछले 58 साल से जनता के बीच में काम कर रहा हूं और मुझसे अपेक्षा की जा रही है कि मैं घर बैठ जाऊं। इससे जो स्थिति बन गई थी उसे दूर करने के लिए मैंने यह कदम उठाया है। कांग्रेस पार्टी ने मुझे शामिल किया और मुझपर विश्वास जताकर होशंगाबाद से प्रत्याशी भी बनाया, जिसके लिये मैं कमलनाथ, दिग्विजयसिंह, सुरेश पचैरी और ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे खुशी है कि इतनी बड़ी पार्टी ने मुझे स्वीकार किया। 

जनता नाराज है इसलिए बदलाव आएगा
पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह में कुछ गंभीर कमियां हैं, जिन्हें दूर करने की आवश्यकता है। किसानों को राहत देने के लिये तो कई निर्णय लिये, लेकिन उन तक राहत नहीं पहुंची। किसानों में असंतोष है और वे आत्महत्या कर रहे हैं। रोजगार नहीं मिलने के कारण नौजवान निराश हैं। इन सब बातों से जनता आक्रोशित है और इस कारण मध्यप्रदेश में बदलाव आयेगा।

मुझ जैसे सीनियर कार्यकर्ता के साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया गया?
एक अन्य प्रश्न के जबाव में उन्होंने कहा कि मेरे मन में भी भाव आता है कि युवा आगे आयें, मेरा उनसे कोई विरोध नहीं है। अमित शाह कई बार कह चुके हैं कि सीनियर लोगों को टिकट या कोई पद न दिये जाने का पार्टी में कोई नियम नहीं है। मेरा कहना है कि जब ऐसा कोई नियम नहीं है तो फिर मुझ पर लागू कैसे हुआ? मुझ जैसे सीनियर कार्यकर्ता के साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया गया? कर्नाटक का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने वहां भी सीनियर व्यक्ति को मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट किया था और कहा था कि ऐसा करना पार्टी की मजबूरी है। यदि इस तरह पक्षपात करके फैसला होगा तो वह अन्याय की श्रेणी में आयेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week