BIG NEWS: कंधार विमान हाईजैक, इमरजेंसी अलार्म बजा

नई दिल्ली। इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कंधार जा रहे एक विमान के पायलट ने शनिवार को दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरते वक्त गलती से हाईजैक बटन दबा दिया. इसके तुरंत बाद सुरक्षा अधिकारियों को जांच के लिए भेजा गया. पता चला कि पायलट से यह गलती उड़ान भरने से पहले विमान को टैक्सी कर रनवे पर लाने के दौरान हुई.

सूत्रों के मुताबिक पूरी जांच के बाद एरियाना अफगान एयरलाइंस की इस फ्लाइट को रवाना किया गया। इसमें लगभग दो घंटे की देरी हुई। हालांकि इस बारे में तत्काल कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि हाईजैक का बटन दबाए जाने से सभी एजेंसियां सकते में आ गईं. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के आंतक रोधी बल समेत सभी अन्य एजेंसियां अलर्ट हो गईं.

उन्होंने कहा कि एनएसजी कमांडो और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने हालात पर तुरंत प्रतिक्रिया की और विमान को चारों तरफ से घेर लिया. इससे यात्रियों के बीच डर का माहौल बना रहा.

हालांकि करीब दो घंटे की जांच के बाद ही विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस विमान ने 124 यात्रियों और 9 चालक दल के सदस्यों के साथ दिल्ली से कंधार की उड़ान भरने के लिए  3.30 बजे टेकऑफ किया था. 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !