त्रिपुंड लगाने से वोट नहीं मिलते, सेवा करना पड़ती है: शिवराज सिंह का भाषण | mp news

सिरोंज/कुरवाई। चुनाव आते ही कांग्रेस के लोग मंदिर और मस्जिदों में घूमने लगे हैं। खुद राहुल बाबा त्रिपुंड लगाकर जनता से वोट मांग रहे हैं। हमें इस बात पर आपत्ति नहीं है कि आप मंदिर में जा रहे हैं या मस्जिद में। आप कहीं भी जाएं पर भैया त्रिपुंड लगाने से वोट नहीं मिला करते। इसके लिए जनता की सालोंसाल सेवा करना पड़ती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को यह सलाह मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मंगलवार को सिरोंज में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान आयोजित आम सभा में दी।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा मंगलवार को विदिशा जिले के सिरोंज से शुरू हुई। हेलीपैड पर गर्मजोशी से स्वागत के बाद मुख्यमंत्री सभा स्थल पहुंचे। यहां मंच पर देवी स्वरूपा कन्याओं को देवी की वेशभूषा में सजा कर बिठाया गया था। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान ने इन कन्याओं का पूजन करके सभा की शुरुआत की। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री की पत्नी श्रीमती साधनासिंह, सांसद लक्ष्मीनारायण यादव, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री राकेश जादौन एवं पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा उपस्थित थे। 

कांग्रेस ने किसानों को दिया कुछ नहीं, उनकी लंगोटी भी उतार ली थी

सिरोंज के नवीन बस स्टैंड पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान ने कहा कि चुनाव आते ही कांग्रेस को किसानों की याद आने लगी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल बाबा को यह तक नहीं पता कि प्याज जमीन के अंदर होता है या ऊपर। कांग्रेस सालों साल सरकार में रही,  लेकिन किसानों का कुछ भी नहीं हुआ। अंग्रेजों के शासन से लेकर कांग्रेस के शासनकाल तक प्रदेश में कुल साढ़े 7 लाख हेक्टेयर जमीन पर सिंचाई होती थी। अब 40 लाख हेक्टेयर जमीन सिंचित हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 5 सालों में यह आंकड़ा 80 लाख हैक्टेयर तक पहुंच जाएगा। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों का विकास तो किया नहीं, उल्टे उनकी लंगोटी भी उतार ली थी।

बेटियों का भविष्य संवरेगा, तो दो परिवार संवर जाएंगे

मुख्यमंत्री ने कन्यापूजन के बाद अपने भाषण की शुरुआत भी बेटियों से ही की। सभा में बड़ी संख्या में उपस्थित बेटियों और भांजियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पुलिस की भर्ती में बेटियों के लिए 35 प्रतिशत पद आरक्षित कर दिए हैं। बेटियों के हाथ में डंडे और पिस्तौल जैसे हथियार होंगे, तो वे गुंडे-मवालियों की अक्ल ठिकाने लगा देंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने शिक्षकों के पदों में 50 प्रतिशत पद बेटियों के लिए आरक्षित किए हैं। इसके अलावा वन विभाग में भी बेटियों के लिए आरक्षण किया है। उन्होंने कहा कि बेटियों का भविष्य संवरेगा, तो दो परिवार संवर जाएंगे। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि बेटियों का आदर करो, उन्हें प्रेम करो। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे सामने देवी स्वरूपा कन्याएं बैठी हुई हैं, इनका पूजन करके मैं विश्वास दिलाता हूं कि सिरोंजवासियों के पैरों में कांटे नहीं चुभने दूंगा। सिरोंजवासियों के घरों में खुशियों की बारिश होगी।

5 सालों में पिछड़ गया है सिरोंज, अब भाजपा को आशीर्वाद दें

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार आप लोगों ने सिरोंज की सीट से भारतीय जनता पार्टी को जिताने में कसर छोड़ दी थी, इसलिए विकास की दौड़ में यह 5 साल पिछड़ गया। आपने जिन्हें विधायक चुना, उन्होंने सिरोंज के विकास के लिए कोई प्रयास नहीं किए। लेकिन इस बार आप लोग भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दें। यहां भाजपा जीतेगी, तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा और मैं मुख्यमंत्री बना तो 2019 में भाई नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे। सिरोंज के साथ पूरे देश में विकास की गंगा बहेगी। वहीं, पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने अपने भाषण में कहा कि शिवराज भैया ने जितना सिरोंज को दिया है, किसी और मुख्यमंत्री ने नहीं दिया।

कुरवाई में गरीबी नहीं रहने दूंगा, सभी को मिलेंगे पक्के मकान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कुरवाई की सभा में बोलते हुए कहा मैं यहां गरीबी नहीं रहने दूंगा। संबल योजना के जरिए सभी वर्ग के लोगों का बिजली का बिल 200 रूपए प्रतिमाह हो गया है। जिन्होंने संबल के कार्ड बनवा लिए हैं उन्हें इस योजना का लाभ मिलने लगा है। जो लोग इस योजना में शामिल होने से रह गए आचार संहिता के बाद उनका नाम शामिल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिए हम कुरवाई में एक भी गरीब परिवार नहीं रहने देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके पास पक्के मकान नहीं हैं, उन्हें 2022-23 तक पक्के मकान दिलाए जाएंगे और जिनके पास प्लॉट नहीं हैं, उन्हें निशुल्क प्लॉट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संबल योजना में पास होने वाले बेटे-बेटियों का एडमिशन किसी भी स्तर के कॉलेज में होने पर फीस सरकार द्वारा भरी जाएगी।

कांग्रेसियों को कुर्सी दिख रही, ये नहीं पता उस पर बैठेगा कौन

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह ने कुरवाई की सभा में कांग्रेस को फटकारते हुए कहा कि कांग्रेसियों को दिन-रात कुर्सी दिखाई दे रही है। लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि उस कुर्सी पर बैठेगा कौन ? मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में इस समय कांग्रेस की एक नहीं,  कई सरकारें चल रही हैं। ग्वालियर में सिंधिया सरकार, छिंदवाड़ा में कमलनाथ सरकार,  सीधी में अजय सिंह सरकार, झाबुआ में भूरिया सरकार। इन्हें अपनी सरकार का ही पता नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कहता हूं प्रदेश का विकास कराओ, कांग्रेसी कहते हैं शिवराज हटाओ। मैं कहता हूं गरीबी हटाओ, वे कहते हैं शिवराज हटाओ। मैं कहता हूं बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी बनाओ, वे कहते हैं शिवराज हटाओ। मैं कहता हूं बेटियों को सुरक्षा दिलाओ, वे कहते हैं शिवराज हटाओ।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !