LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




मैं नरेंद्र मोदी को देश का अपमान नहीं करने दूंगा: राहुल गांधी का भाषण | MP NEWS

16 October 2018

भोपाल। अखिल भारतीय काँग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने आज सबलगढ़ की सभा में कहा कि विरोधी दल के लोग कहते हैं कि मैं नरेन्द्र मोदी का विरोध करता हूं। मैं उनका विरोध नहीं, बल्कि उनके पीछे खड़े 15-20 बड़े-बड़े लोगों का विरोध करता हूं। जिस दिन मोदी किसान, छोटे दुकानदार, मजदूर और गरीबों के साथ खेड़े होंगे, जिस दिन वे देश को बांटने का काम बंद कर देंगे, उस दिन से मैं उनका विरोध नहीं करूंगा। जिस दिन तक वे इनके लिये नहीं सोचेंगे और उनका काम नहीं करेंगे उस दिन तक मैं उनका विरोध करता रहूंगा। 

मैं उन्हे देश का अपमान नहीं करने दूंगा

श्री गांधी ने कहा कि हमारा प्रधानमंत्री लाल किले से कहता है कि मेरे आने से पहले यह देश सो रहा था। वे ऐसा कहकर कांग्रेस का नहीं, किसान, गरीब और मजदूरों का अपमान करते हैं। वे कोई भी हों, मैं उसे देश का अपमान नहीं करने दूंगा, मैं उन सब का विरोध करूंगा। इस देश को किसान, मजदूर और जनता ने यहां तक पहुंचाया है। यही कारण है कि अमेरिका आज कहता है कि उसका मुकाबला दो देशों से है, एक चीन और दूसरा भारत। 

मेरा सिर्फ एक झूठा वायदा बता दो

श्री राहुल गांधी ने कहा कि पूरी की पूरी बात नीयत पर चलती है। मैं चौदह साल से राजनीति कर रहा हूं। सिर्फ एक भाषण बता दो, जहां मैंने झूठा वायदा किया हो। चाहे कर्जे की बात हो, मनरेगा हो या किसानों की जमीन के अधिग्रहण का मामला हो, मैं आपका आदर करता हूं। मेरा नुकसान हो जाये, मगर मैं झूठ नहीं बोलने वाला हूं, क्योंकि आप ही मेरी शक्ति हैं और मैं आपके लिये काम करता हूं। आपने ही मुझे यहां लाकर खड़ा किया है। मेरे मन में जो है वह जरूरी नहीं है, बल्कि आपके मन में जो बात है, वह जरूरी है। किसान, युवा, माता-बहनों के मन में जो है, वह जरूरी है। यह फर्क है कांग्रेस और भाजपा में। 

मोदी सरकार किसानों की जमीन हथियाना चाहती थी

श्री गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार जमीन का होता है। गरीबों से जमीन छीनी जाती है। पहले उन्हें सही रेट नहीं दिया जाता था। उन्हें जमीन का चार गुना पैसा देने का कानून कांग्रेस लायी थी। चौकीदार ने इस कानून को रद्द करने की कोशिश की। वे किसानों से जमीन छीनकर उद्योगपति मित्र को देना चाहते थे। उन्होंने इस कानून को तीन बार रोकने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस ने संसद में उस बिल को पास नहीं होने दिया। फिर उन्होंने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश सरकार से कहा कि इस बिल को अपने यहां लागू करो। आज मध्यप्रदेश के किसानों को जमीन लेने पर सही कीमत नहीं दी जाती। 

सिंधिया के उद्योग फिर से चालू करवाएंगे

श्री गांधी ने कहा कि चाहे देश हो या मध्यप्रदेश, प्रेस के लोगों को दबाया जा रहा है। यह पूरा देश जानता है कि सरकार उन्हें दबाती है। जो वे लिखना चाहते हैं वह न नरेन्द्र मोदी और न शिवराजसिंह उन्हें लिखने देते हैं। दोनों अपने लिए करोड़ों रूपये खर्च कर मार्केटिंग कराते हैं। कभी नरेन्द्र मोदी तो कभी शिवराजसिंह का चेहरा दिन भर टीवी में चलता रहता है। कौन करता है उनकी मार्केटिंग। देश के बड़े-बड़े 10-15 लोग उनकी मार्केटिंग करते हैं। उन्होंने कहा कि माधव राव सिंधिया जी ने जो उद्योग लगवाये थे और जो औद्योगिक क्षेत्र बनवाये थे वे सब बंद हैं। हमारी सरकार आने पर उन्हें पुनः शुरू करेंगे। 

भ्रष्टाचार शिवराज सिंह तक जाता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती बेरोजगार नौजवान हैं। बड़ी संख्या में नौजवान घर बैठे हैं। उनमें ज्ञान है, एक सोच है और तड़प है। वह रोजगार के मौके और हाथों में काम चाहता है। मोदी की दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात उनके लिये बहुत बड़ा धोखा साबित हुई। शिवराज सिंह ने बड़ी-बड़ी इन्वेस्टर्स मीट की, लेकिन जितने उद्योग लगे नहीं उससे ज्यादा बंद हो गये। भ्रष्टाचार नीचे से शुरू होकर ऊपर शिवराज सिंह तक जाता है। हर काम के पैसे लगते हैं। क्योंकि सभी जगह भ्रष्टाचार की एक व्यवस्था बनायी गयी है। इस सच्चाई को जानिये और आगामी 11 दिसम्बर को जब मतगणना होगी तब हम लोग एक नया इतिहास बनायेंगे। 

यह कैसा किसान पुत्र है

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सबलगढ़ की जनता शिवराजसिंह की सरकार को उखाड़ फेंकेगी। यह कैसा किसान पुत्र है कि किसानों को बिजली नहीं और पानी नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर क्षेत्र में अटेर का पुल बनाया जायेगा। रामपुल, पहाड़गंज सिंचाई के पानी की गंभीर समस्या को दूर किया जायेगा। 

कैलारस की शुगर मिल को दोबारा शुरू करेंगे

उन्होंने कहा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मुरैना के हैं, लेकिन यहां के अस्पताल में डाॅक्टर नहीं हैं। स्कूल जाओ तो शिक्षक नहीं है। लगभग 122 बच्चों की मृत्यु कुपोषण से हुई है। कोलारस की शुगर मिल को दोबारा शुरू करेंगे। बामोर में जो औद्योगिक केंद्र बनाया गया था, वह शिवराज सरकार में बंद हो गया। नौजवान पान, पकौडे़ और दूध की दुकान खोलें। युवा पकौड़े तले और मामा मंत्री बनें। इस अवसर पर राजमणि पटेल, रामनिवास रावत, पंकज चतुर्वेदी, वर्षा गायकवाड़, संजय कपूर, सेवादल, महिला कांगे्रस, युवा कांगे्रस, छात्र संगठन के पदाधिकारी, कांग्रेस कार्यकर्ता तथा जनसूमह उपस्थित था।  

हम सभी वादे पूरे करेंगे

श्री राहुल गांधी ने जौरा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार आने वाली है। हम सभी वादे पूरे करेंगे जो हमने जनता के बीच किये हैं। कर्नाटक चुनाव में भी हमने जो वादे किये थे वे सब पूरे हो रहे हैं। मैं यहां झूठे वादे करने नहीं आया हूं। उन्होंने कहा कि मोदी की आदत भी शिवराजसिंह के साथ घोषणाएं करने की हो गयी है। उन्होंने जौरा की सभा में राफाल, व्यापमं, झूठी घोषणायें, युवाओं, महिलाओं, किसानों आदि के मुद्दों पर अपनी बात कही।  

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सभा को संबोधित किया। यहां की सभा में दिग्विजयसिंह, रामनिवास रावत, अशोक सिंह, बबलू सोलंकी, जुबेर खान, वर्षा गायकवाड़, प्रभुराम चैधरी, राकेश मावई, भानुप्रताप, केशवचंद यादव, शोभा ओझा सहित अन्य कांगे्रस पदाधिकारी, कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में जनसैलाव उपस्थित था। श्री गांधी जौरा की सभा के बाद मुरैना तक आयोजित रोड-शो में शामिल हुए। इस दौरान पूरे क्षेत्र में लाखों की संख्या में लोग श्री राहुल जी के स्वागत के लिये आतुर हो, सड़कों के दोनों ओर खड़े रहे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->