ये चुनाव सरकार बनाने का चुनाव नहीं है: रीवा में अमित शाह का भाषण | mp election news

15 October 2018

रीवा। आपने सरकार बनाने के लिए तो कई चुनाव लड़े हैं। आने वाला चुनाव सरकार बनाने का चुनाव नहीं है। ये चुनाव हमें कांग्रेस को मूल सहित उखाड़ फेंकने के लिए लड़ना है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने यह बात सोमवार को रीवा में आयोजित रीवा-शहडोल संभाग के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में कही। उन्होंने कार्यकर्ताओं को प्रचंड विजय का मंत्र देते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटें जीतने के लिए काम करने का संकल्प भी दिलाया। कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल जी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

पांच पीढ़ियों के बलिदान से शिखर पर पहुंची भाजपा 

रीवा और शहडोल संभाग के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि भाजपा कभी नेताओं के आधार पर चुनाव नहीं लड़ती। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के आधार पर चुनाव लड़ती और जीतती है। उन्होंने कहा कि हर प्रचंड और परिवर्तनकारी जीत के पीछे कार्यकर्ताओं का पसीना और निष्ठा होती है। श्री शाह ने कहा कि हम भाग्यवान है कि हम जिस समय में पार्टी से जुड़े हैं, वह जीत हासिल कर रही है, लेकिन यह स्थिति शुरू से नहीं थी। 1950 से शुरू होकर कई पड़ावों से गुजरते हुए पार्टी आज इस स्थिति में पहुंची है। उन्होंने कहा कि एक समय वो भी था, जब चुनाव में किसी उम्मीदवार की जमानत बच जाती थी, तो खुशियां मनाई जाती थी। आज भाजपा 11 करोड़ सदस्यों वाली सबसे बडी पार्टी है। उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन ऐसे ही नहीं आया, बल्कि इसके पीछे पांच राजनीतिक पीढ़ियों का बलिदान है। श्री शाह ने कहा कि हमें सरकार बनाने के लिए चुनाव नहीं जीतना है, बल्कि हर बूथ पर कमल खिले, इसके लिए लड़ना और जीतना है।

50 सालों तक पंचायत से पार्लियामेंट तक लहराता रहेगा भगवा: अमित शाह

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री शाह ने आह्वान किया कि मध्यप्रदेश के कार्यकर्ता ऐसी हवा बनाएं, जो छत्तीसगढ़ पहुंचकर आंधी और दिल्ली तक पहुंचते-पहुंचते सुनामी में बदल जाए। श्री शाह ने कहा कि आप 2019 में मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाइये, मैं आपको गारंटी देता हूं कि अगले 50 सालों तक देश में पंचायत से पार्लियामेंट तक भाजपा का भगवा ध्वज लहराता रहेगा। उन्होंने कहा कि हम जहां भी सरकार बनाते हैं, वहां की परिस्थितियां बदलते हैं। मध्यप्रदेश का उदाहरण सबके सामने है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के श्रीमान बंटाढार के जमाने में मध्यप्रदेश एक बीमारू राज्य था। भाजपा की सरकार ने यहां आमूलचूल परिवर्तन किए। अब भाजपा के 15 सालों के शासन में वह विकसित राज्यों की कतार में शामिल हो चुका है। श्री शाह ने कहा कि यह परिवर्तन सिर्फ आंकड़ों में नहीं, बल्कि सामान्य जनजीवन पर और हर घर में दिखाई दे रहा है।

ऐसे सपने मत देखो राहुल बाबा, जो पूरे न हों: अमित शाह

श्री शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल बाबा आजकल मध्यप्रदेश के चक्कर लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजकल राहुल बाबा बहुत सपने देख रहे हैं और ऐसा ही एक सपना उन्होंने देखा है, मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस कितनी जगहों से चुनाव हार चुकी है और अब राहुल बाबा, कुशाभाऊ ठाकरे और राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जमीन पर चुनाव जीतकर सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा, ऐसे सपने मत देखो जो कभी पूरे न हों।

राहुल बाबा जवाब दें, 10 सालों तक प्रदेश से अन्याय क्यों किया: अमित शाह

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि राहुल बाबा मध्यप्रदेश में आकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हैं कि आपने साढ़े चार साल में क्या किया। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा जब सवाल पूछते हैं, तो जवाब देने का माद्दा भी रखना चाहिए। श्री शाह ने कहा कि केंद्र में दस सालों तक यूपीए की सरकार रही। इस दौरान मध्यप्रदेश को केंद्र से जो राशि मिलती थी, उसे मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद बढ़ाकर ढाई गुना कर दिया गया है। श्री शाह ने कहा कि राहुल बाबा जवाब दें, उनकी सरकार ने मध्यप्रदेश के साथ 10 सालों तक यह अन्याय क्यों किया ? श्री शाह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सिर्फ चुनाव के समय मध्यप्रदेश में दिखाई देने वाले कमलनाथ कहते हैं कि केंद्र की भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को यह राशि देकर उपकार थोड़े ही किया है। श्री शाह ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने प्रदेश की जनता पर उपकार नहीं किया, बल्कि उसका अधिकार दिया है। अब कमलनाथ बताएं, कि उनकी सरकार ने मध्यप्रदेश की जनता को उसके इस अधिकार से वंचित क्यों कर रखा था।

देश के लोगों की नहीं, घुसपैठियों की चिंता करते हैं कांग्रेसी: अमित शाह

श्री शाह ने कहा कि असम में भाजपा की सरकार बनने के बाद वहां एनआरसी लागू हुआ और 40 लाख घुसपैठियों की पहचान की गई। जैसे ही सूची तैयार हुई, कांग्रेस और उसके सहयोगी टीडीपी, तृणमूल, सपा, बसपा, कम्युनिस्ट सभी पार्टियों ने राज्यसभा में कुहराम मचा दिया। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इन घुसपैठियों की तो चिंता है, लेकिन जब इनकी आतंकी गतिविधियों में देश के लोग मारे जाते हैं, तो उनकी जान की चिंता नहीं है। इन घुसपैठियों के कारण देश के युवा बेरोजगार और बच्चे भूखे रह जाते हैं, उनकी चिंता नहीं है। श्री शाह ने कहा कि ये घुसपैठिये कांग्रेस और उसके सहयोगियों के वोट बैंक हैं। श्री शाह ने कहा कि कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री की हत्या का षडयंत्र रचा, जब उन्हें गिरफ्तार किया गया, तो राहुल बाबा उसे मानव अधिकारों पर हमला बताकर चिल्लाने लगे। जेएनयू में जब देश के टुकड़े करने के नारे लगाने का मामला उठा, तो राहुल बाबा को उसमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला दिखाई दिया। श्री शाह ने कहा कि आप 2019 में मोदी जी की सरकार बनाइये, जो देश को तोड़ने की, देश को जात-पात में बांटने की बात करेगा, उसे सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा। श्री शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही देश को सुरक्षित और समृद्ध बना सकती है, यह बात कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचायें।

दोनों संभागों की हर सीट जीतने का संकल्प लें कार्यकर्ता

रीवा-शहडोल संभाग के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि हमारे पास केंद्र और प्रदेश सरकारों की उपलब्धियां हैं। हमारे पास देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाला नेतृत्व है। ऐसे में हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह इन बातों को प्रत्येक बूथ के हर घर तक पहुंचाये। श्री सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री जितना परिश्रम कर रहे हैं, उसे देखते हुए दोनों संभागों के परिश्रमी कार्यकर्ताओं की भी जिम्मेदारी है कि वे दोनों संभागों की सभी सीटें जीतने का संकल्प लें।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री दुष्यंत गौतम, मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ला, प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा, सांसद श्री ज्ञान सिंह, श्रीमती रीति पाठक, श्री गणेश सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विनोद गोटिया, श्री रामलाल रौतेल, प्रदेश मंत्री श्री सरतेन्दु तिवारी, श्री बुद्धसेन पटेल, संभागीय संगठन मंत्री श्री जितेन्द्र लिटोरिया सहित जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week