भाजपा से बेहतर हिन्दू धर्म को मैं समझता हूंः राहुल गांधी @ इंदौर

30 October 2018

इंदौर। अगर कोई गुस्सा हो रहा है तो मैं समझना चाहता हूं कि वो गुस्सा क्यों हो रहा है? बीजेपी के लोग हिन्दू धर्म को समझते ही नहीं हैं, इनसे बेहतर हिन्दू धर्म को मैं समझता हूं। हिंदू धर्म का मतलब सच्चाई है। हिंदू धर्म में अहंकार, नफरत, हिंसा कहीं नहीं लिखा है। हिंदू धर्म में लिखा है दूसरों का सम्मान करो और प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं ‘मेरे आने से पहले कुछ नहीं हुआ’। यह बयान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदौर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

राहुल गांधी के भाषण के प्रमुख अंश
दुनिया के सामने आपके पास बस एक क्वॉलिटी होनी चाहिए वो है विनम्रता। जिसका मतलब है जब आप बोल रहे हों तो मैं आपको सुन रहा हूं, मैं आपको समझने की कोशिश कर रहा हूं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि अगर कोई गुस्सा हो रहा है तो वह बेवकूफ है। 

जैसे ही कांग्रेस पार्टी की सरकार दिल्ली में आयेगी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ को जीएसटी में बदल दिया जायेगा। हमारा लक्ष्य होगा कि आपको एक टैक्स दिया जाये और कम से कम टैक्स हो। आम जरुरत की चीजों को जीएसटी से निकाल दिया जायेगा। 

व्यापम घोटाले में न्याय होगा, लेकिन नफरत, गुस्से और बदले की भावना से काम नहीं होगा। 
हिंदुस्तान में जनता प्रधानमंत्री की ओर देखती है। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को मुद्दों पर स्पष्ट और साफ नजरिया रखना चाहिए। 
महिलाओं को सत्ता के ढांचे में शामिल करना होगा। मैं चाहता हूं आने वाले समय में देश भर के आधे राज्यों में मुख्यमंत्री के पद पर महिलाएं हों। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week