मप्र चुनाव: कांग्रेस में 106 नाम तय, अब 124 पर लड़ाई | MP NEWS

23 October 2018

भोपाल। दिल्ली से खबर आ रही है कि कांग्रेस में अब तक 106 नाम तय कर लिए गए हैं। प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया जारी है। सबसे पहले 71 नामों पर सहमति बन गई थी। अब मालवा एवं आसपास की 66 सीटों पर नाम तय कर लिए गए हैं। 124 सीटों पर अब तक फैसला नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि 106 नामों के साथ पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी। यह अक्टूबर के लास्टवीक या नवम्बर के पहले सप्ताह में जारी हो सकती है। 

बता दें कि राहुल गांधी ने मालवा निमाड़ की सीटों पर नाम तय करने के लिए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को भी बुलाया था। दिल्ली में कांग्रेस की तीन दिवसीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चल रही है इसमें दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय सिंह, दीपक बावरिया मौजूद हैं। कहा जा रहा है कि पहली सूची के नाम फाइनल हो चुके हैं। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दो दिन चलेगी, इसके बाद 26 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी।

बैठक में पहले सुबह पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव को कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्‍त्री ने अपने निवास पर बुलाया। उनसे निमाड़ क्षेत्र की 21 सीटों को लेकर चर्चा की। यादव ने उन्हें करीब 25 दावेदारों की सूची भी सौंपी। शाम को चार बजे हुई बैठक में जिसमें कमेटी के अध्यक्ष मिस्‍त्री, सदस्य अजय कुमार लल्लू व नेटा डिसूजा सहित पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शामिल हुए। इसमें मध्यभारत, मालवा और निमाड़ की करीब 66 सीटों पर मंथन हुआ। मालवा के शाजापुर व कुछ अन्य जिलों सहित निमाड़ के खंडवा-खरगोन, बड़वानी जैसे क्षेत्रों की सीटों पर कमेटी ने मंथन किया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week