Advertisement

ऊर्जा मंत्री पारस जैन के घर के सामने छात्र का शव रखकर विरोध प्रदर्शन | UJJAIN MP NEWS



उज्जैन। बिजली विभाग के मंत्री पारस जैन के घर के सामने लोगों ने आज विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, बिजली विभाग की लापरवाही के कारण प्रगति नगर में स्थित एक बिजली के पोल में करंट आ रहा था। यहां गणेश झांकी लगी हुई थी। 15 वर्षीय छात्र ऋतिक का हाथ जैसे ही पोल से टच हुआ, उसे तेज करंट लगा और उसकी मौत हो गई। प्रदर्शनकारी लापरवाही अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने और पीड़ित परिवार को मुआवजे की मांग कर रहे थे। 

बीती रात प्रगति नगर के गणेश पांडाल में उस समय हंगामा मच गया जब 15 वर्षीय ऋतिक का हाथ बिजली के पोल पर लगाया और बिजली के पोल पर ही ऋतिक करंट के कारण चिपक गया। ऋतिक करंट के कारण जब तक चिपका रहा जब तक की उसकी सांसें नहीं थम गईं।

इस बात से गुस्साए प्रगति नगर के निवासियों ने रविवार को पारस जैन के घर के सामने प्रदर्शन किया और मंत्री के मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शन कर रहे है रहवासी अपने साथ मृतक की लाश लेकर भी लाए थे और ऋतिक की लाश मंत्री के घर के सामने रख कर प्रदर्शन कर रहे थे।

हालांकि ऊर्जा मंत्री उस समय उज्जैन में ही थे लेकिन वे प्रदर्शन कर रहे लोगो से मिलने नहीं पंहुचे. मृतक के परिजनों का आरोप था कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ऋतिक की मौत हुई है। इसके बाद बिजली विभाग से अधकारियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाया तब जाकर मामला शांत हुआ।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com