Advertisement

दिग्विजय सिंह को अपमानित करके कमलनाथ ने माफी मांगी | POLITICAL NEWS



भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार को भेल के दशहरा मैदान में दिग्विजय सिंह के कटआउट नहीं लगाए जाने पर कहा कि ये भूल थी। मैं उनसे इस मामले में व्यक्तिगत और सार्वजनिक रूप से माफी मांगता हूं। कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी का सोमवार का रोड शो ऐतिहासिक रहा। भोपाल के नागरिकों को लाखों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति से हुई असुविधा व परेशानी के लिए मैं माफी मांगता हूं।

यह भूल थी या साजिश

सवाल गूंज रहा है कि क्या यह दिग्विजय सिंह को अपमानित करने की ​साजिश थी। पहले माना गया था कि इसका संकेत दिल्ली से मिला होगा परंतु कमलनाथ की क्षमायाचना के बाद यह स्पष्ट हो गया कि दिग्विजय सिंह भी ठीक उसी साजिश का शिकार हुए हैं जैसी कि भाजपा में प्रभात झा हुए थे।

मप्र में अब कमलनाथ और दिग्विजय सिंह आमने सामने

राजनीति को पहचानने वाले ठीक प्रकार से जानते हैं कि दिग्विजय सिंह भले ही कुछ ना कहें परंतु इसका जवाब जरूर देंगे। उनका रिकॉर्ड है कि उन्होंने अपने खिलाफ साजिश करने वालों को कांग्रेस में कभी किसी को माफ नहीं किया। यह कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता कि जिस कांग्रेस में कुर्सियों पर नाम लिखने से पहले कई बार विचार विमर्श होते हों, वहां सभा स्थल पर दिग्विजय सिंह क कटआउट कोई भूल जाए और व्यवस्था में शामिल किसी भी व्यक्ति को दिग्विजय सिंह का नाम याद ना आए।