MPTET NEWS: बीएड का रिजल्ट ही नहीं आया, फार्म कैसे भरें

16 September 2018

भोपाल। विक्रम विश्वविद्यालय से संबद्ध 30 कॉलेजों के स्टूडेंट्स परेशान है। बीएड की परीक्षाएं दिए हुए वक्त गुजर चुका, इधर मध्यप्रदेश उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती जिसे संविदा शिक्षक वर्ग 1 भी कहा जा रहा है, प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लास्ट डेट 25 सितम्बर है लेकिन अब तक बीएड का रिजल्ट नहीं आया। उम्मीदवारों का कहना है कि बीएड की पढ़ाई केवल इसी भती परीक्षा के लिए की गई है। यदि लास्ट डेट से पहले रिजल्ट नहीं आया तो विक्रय यूनिवर्सिटी के खिलाफ याचिका दायर करेंगे। 

विक्रम विवि परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, नीमच, मंदसौर, देवास, आगर-मालवा जिले के 30 कॉलेजों में बीएड की पढ़ाई होती है। बीएड चतुर्थ सेमेस्टर के हर्षिता श्रीवास्तव, चयन तिवारी, पूजा पंवार, लोकेश टेटवाल ने बताया हमारा मकसद शिक्षक भर्ती में चयनित होना है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से 10 साल बाद उच्च माध्यमिक शिक्षक के 17 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया निकली है। जिसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है। रिजल्ट घोषित नहीं होने से आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। 

एडवोकेट जावेद डिप्टी ने कहा आवश्यकता पड़ने पर विश्वविद्यालय के खिलाफ याचिका भी दायर की जाएगी। विद्यार्थियों की ओर से नि:शुल्क केस लड़ेंगे। विक्रम के प्रभारी कुलसचिव डॉ. डीके बग्गा के अनुसार 20 सितंबर तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जिससे विद्यार्थियों को मप्र शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए भी पर्याप्त समय मिल सकेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week