Loading...

MP NEWS: 10 दिन में हो जाएगा BSP कांग्रेस गठबंधन: कमलनाथ

भोपाल। कांग्रेस के 71 वर्षीय प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का कहना है कि अगले 10 दिनों में बीएसी कांग्रेस गठबंधन का ऐलान हो जाएगा। माना जा रहा है कि चर्चाएं पूरी हो चुकीं हैं। गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है। बस राहुल गांधी और मायावती के बीच एक औपचारिकत मुलाकात या बातचीत शेष है। इधर भाजपा भी वापस अपने हिंदूवाद और सवर्ण समाज की तरफ लौटती नजर आ रही है। 

खबर NDTV की हवाले से आ रही है। कमलनाथ ने बयान दिया है कि "जब हमने बातचीत शुरू की थी, वे 50 सीटें चाहते थे, लेकिन अब वे ज़्यादा समझदारी से बात कर रहे हैं, क्योंकि वे भी देख रहे हैं कि दांव पर क्या लगा है, और हम दोनों का साझा मकसद BJP को हराना है। अगले 10 दिन के भीतर कोई न कोई समझौता हो जाने की उम्मीद है।

बता दें कि पिछले 5 महीने से कांग्रेस बीएसपी गठबंधन को लेकर बातें चल रहीं हैं लेकिन अब तक, इसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। मध्य प्रदेश में दलितों की आबादी 15.2 फीसदी है। राज्य में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 35 अनुसूचित जातियों के प्रत्याशियों के लिए आरक्षित हैं। वर्ष 2013 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में BJP ने इनमें से 7 को छोड़कर सभी पर जीत हासिल की थी लेकिन अब दलितों में भाजपा को लेकर गुस्सा है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com