एमपी चुनाव न्यूज: कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट के लिए तीसरी तारीख

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अक्सर प्रत्याशियों की घोषणा सबसे लास्ट में करती है और इसके कारण प्रत्याशियो को प्रचार का समय ही नहीं मिल पाता। इस बार कमलनाथ ने कहा था कि उन्हे पूरा समय दिया जाएगा। पहले 30 अगस्त तक पहली लिस्ट जारी करने का ऐलान किया था फिर इस तारीख को बढ़ाकर 15 सितम्बर किया गया। अब कमलनाथ ने नई तारीख दी है। उन्होंने कहा कि आने वाले 10-12 दिनों में पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी। 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पहली सूची में करीब 80 से 100 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी। कुछ दिनों पहले ही कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही थी। अब एक बार फिर उन्होंने मीडिया में कहा है कांग्रेस की पहली लिस्ट 10-12 दिन मे जारी होगी। बता दें कि कांग्रेस ने विभिन्न स्तर पर सर्वे करा लिया है, कुछ सीटों पर सर्वे जारी है। टिकट वितरण में जीत को प्राथमिकता पर रखा जाएगा, यानी जीतने वाले को ही टिकट दिया जाएगा। साथ ही जातिगत समीकरणों का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची 20 सितंबर से पहले जारी करने की सीमा तय की थी, जबकि इससे पहले हाईकमान 15 अगस्त से पहले ही उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान चाहता था लेकिन बड़े नेताओं के बीच चल रही खींचतान और दावेदारों की सक्रियता और सिफारिशों ने तय डेडलाइन को पार कर दिया। अब संभावना है कि जल्द ही पहली सूची जारी हो सकती है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !