JABALPUR रिटा. इंजीनियर के यहां EOW का छापा, 50 करोड़ की काली कमाई | MP NEWS

05 September 2018

सतना/जबलपुर। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) सिंचाई विभाग से रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री केपी तिवारी के जबलपुर और सतना में छापे मार कार्रवाई की है। छापे में कार्रवाई में 50 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ है। ईओडब्ल्यू ने बुधवार की सुबह सिंचाई विभाग से रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री के जबलपुर स्थित कटंगा कॉलोनी के घर और सतना स्थित उनके पैतृक निवास बारकला में भी छापा मारा है। 

ईओडब्ल्यू की अब तक की कार्रवाई में सतना में पेट्रोल पंप, 120 एकड़ कृषि भूमि, 19 खाते, 5 कारें, कई प्लॉट, सोने-चांदी के गहने और नगद बरामद किया है। इससे पहले भी 1998 में उपयंत्री तिवारी के यहां छापा पड़ चुका है। छापे की कार्रवाई को सतना में स्वर्णजीत धामी, रीना पांडेय और जबलपुर में राज्यवर्धन माहेश्वरी ने अंजाम दिया है। ईओडब्ल्यू को सिंचाई विभाग के पूर्व  कार्यपालन यंत्री के खिलाफ लंबे समय से शिकायतें मिल रही थीं।

ईओडब्ल्यू ने शिकायत मिलने के बाद योजनाबद्ध तरीके से जबलपुर स्थित कटंगा चौराहे के समीप एपीआर कालोनी स्थित घर पर छापा मारा और दूसरी टीम ने सतना में पैतृक निवास में छापामार कार्रवाई। टीम की कार्रवाई अब भी जारी है और दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। सतना स्थित उनके आवास के बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week