अकेले पड़े शिवराज सिंह को उमा और गौर याद आए | MP NEWS

30 August 2018

भोपाल। भाजपा में अलग-थलग पड़ गए सीएम शिवराज सिंह चौहान को अब पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और बाबूलाल गौर की याद आने लगी है। शायद यह पहली बार है जब चुनावी सभा में सीएम शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश के विकास का श्रेय अपने अलावा किसी और को दिया। उन्होंने कहा कि उमाश्री, गौर और मैंने प्रदेश की किस्मत बदल दी है। अब तक शिवराज सिंह सिर्फ 'मैं' का ही उपयोग किया करते थे। यहां तक कि तमाम प्रचार अभियानों में भी भाजपा के कार्यकाल के बजाए शिवराज सिंह के कार्यकाल का जिक्र किया जाता रहा है। 

टीकमगढ़ जिले की खरगापुर विधानसभा सीट में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि वर्ष 2003 में प्रदेश को बर्बाद करने पर उतारू दिग्विजय सिंह की सरकार को हटाने में उमाश्री भारती ने बड़ी भूमिका निभाई थी। केन्द्रीय मंत्री उमाश्री भारती, पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर हम तीनो ने मिलकर प्रदेश की किस्मत बदलने का काम किया है। 

अब तक उमा और गौर का कभी जिक्र तक नहीं किया
तारीख में यह दर्ज है कि सीएम शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश के विकास का श्रेय कभी भी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और बाबूलाल गौर को नहीं दिया। यहां तक कि उन्होंने मप्र में दिग्विजय सिंह सरकार से मुकाबला करने का श्रेय भी कभी उमा भारती को नहीं दिया। शिवराज सिंह के सीएम बनने के बाद उमा भारती को मध्यप्रदेश की राजनीति से बेदखल कर दिया गया था। बाबूलाल गौर से झूठ बोलकर अचानक ही इस्तीफा ले लिया गया था। शिवराज सरकार के तमाम प्रचार अभियानों में उमा और गौर के कार्यकाल का कभी जिक्र नहीं हुआ। शिवराज सिंह ने अपने कार्यकाल पूर्ण होने का जश्न मनाया, भाजपा सरकार का नहीं। 

बीजेपी मीडिया सेंटर ने विशेष रूप से जारी किया बयान
सीएम शिवराज सिंह की टीकमगढ़ यात्रा का प्रेस रिलीज शाम को ही जारी कर दिया गया था परंतु रात करीब 9 बजे विशेष रूप से दूसरा प्रेस रिलीज जारी किया गया जिसका शीर्षक है 'उमाश्री, गौर और मैंने प्रदेश की किस्मत बदल दी : मुख्यमंत्री' सूत्रों का कहना है कि सरकार द्वारा लाभान्वित होने वाले मीडिया संस्थानों में इस बयान को प्रमुखता से प्रकाशित/प्रसारित किया जाए। इसके लिए भाजपा नेता व्यक्तिगत रूप से संपादकों को फोन भी लगा रहे हैं। 

भाजपा ने टीकमगढ़ का एक भी फोटो ट्वीट नहीं किया
यहां गौर करने वाली एक और बात है। सीएम शिवराज सिंह के व्यक्तिगत ट्वीटर हेंडल @ChouhanShivraj पर समाचार लिखे जाने तक टीकमगढ़ जिले के पृथ्वीपुर और लिधौरा के फोटो व वीडियो जारी किए गए लेकिन खरगापुर में दिए गए इस महत्वपूर्ण बयान का कोई वीडियो नजर नहीं आया। चौंकाने वाली बात तो यह है कि भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर हेंडल @BJP4MP पर तो टीकमगढ़ यात्रा 30 अगस्त का एक भी फोटो वीडियो नहीं है। जबकि भाजपा के दूसरे कार्यक्रम इसी हेंडल पर जारी किए गए। अमित शाह के कुछ ट्वीट को रीट्वीट किया गया। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts