कांग्रेस MLA के पति ने जेल में अपराधियों के साथ की मीटिंग, फोटो वायरल | PUNJAB NEWS

12 August 2018

नई दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस का राज है। फिरोजपुर देहाती की विधायक सत्कार कौर के पति जसमेल सिंह लाडी गहरी केंद्रीय जेल में जा पहुंचे। यहां जेल सुपरिंटेंडेंट ने उनका स्वागत किया और जेल में बंद कुछ अपराधियों के साथ विधायक पति ने गोपनीय बातचीत की। इसके बाद जेल के अंदर कुछ फोटो भी लिए गए जिन्हे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। कुल मिलाकर गैर कानूनी मुलाकात भी चोरी छुपे नहीं, बल्कि धड़ल्ले से की गई। मामला सुर्खियों में आने के बाद केन्द्रीय जेल सुपरिंटेंडेंट अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी को सस्पेंड कर दिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार मामला शुक्रवार का बताया जा रहा है, जब फिरोजपुर देहाती की विधायक सत्कार कौर के पति जसमेल सिंह लाडी गहरी अपने कुछ समर्थकों के साथ जेल के अंदर गए। आरोप है कि उसे वहां बिना विभागीय परमिशन के जेल सुपरिंटेंडेंट अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी लेकर गए थे और लाडी ने वहां कुछ अपराधी किस्म के लोगों के साथ मुलाकात की। इतना ही नहीं जेल के अंदर फांसी वाली कोठड़ी के अलावा अन्य हिस्सोंं की फोटो खींची, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद जैसे ही इसकी सूचना जेल विभाग उच्चाधिकारियों को मिली तो उन्होंने जेल सुपरिटेंडैंट अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी को सस्पैंड कर उनका स्टेशन चंडीगढ़ बदल दिया गया।

जेल विभाग पंजाब के सहायक डायरैक्टर जनरल इकबाल प्रीत सिंह सहोता की तरफ से जारी आॅर्डर में कहा गया है कि 10 अगस्त को केन्द्रीय जेल फिरोजपुर के असथायी सुपरिंटेंडेंट-कम-डिप्टी सुपरिंटेंडेंट मैंटीनैंस अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी ने कुछ अनधिकृत व्यक्तियों को बिना उच्चाधिकारियों या मुख्य कार्यालय को सूचना दिए जेल के भीतर ले जाकर दौरा करवाया, मोबाईल फोन ले जाने और जेल के भीतर फोटो खींचने की इजाजत दी गई। ऐसा कर अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी ने जेल मैनुअल और रूलों व हिदायतों का घोर उल्लंघन किया है जिस कारण उन्हें तुरंत प्रभाव से ड्यूटी से निलंबित किया जाता है।

एडीशनल डायरैक्टर द्वारा इस आॅर्डर की प्रति एडीशनल प्रमुख सचिव, गृह मंत्रालय पंजाब, डीआईजी जेल फिरोजपुर सर्कल, सुपरिंटेंडेंट केन्द्रीय जेल और लेखा शाखा मुख्य कार्यालय को सूचना एवं कार्रवाई के लिए भेजी गई है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->