जॉन की 'सत्यमेव जयते' और अक्षय की फिल्म GOLD ने बनाये 8 नये रिकॉर्ड | BOLLYWOD NEWS

17 August 2018

15 अगस्त को आजादी के जश्न पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की पीरियड ड्रामा 'गोल्ड' की कमाई पर दूसरे दिन साफ असर देखा गया. पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन गुरुवार को फिल्म ने महज 8 करोड़ की कमाई की. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने जानकारी दी कि भारतीय बाजार में फिल्म ने दो दिन में 33.25 करोड़ की कमाई कर ली है. 

गोल्ड के साथ ही रिलीज हुई जॉन अब्राहम, मनोज बाजपेयी की फिल्म 'सत्यमेव जयते' की कमाई पर भी असर पड़ा है. हालांकि गोल्ड की तुलना में कम स्क्रीन्स मिलने के बावजूद दूसरे दिन फिल्म ने 7.92 करोड़ की कमाई की. गोल्ड को 3000 से ज्यादा स्क्रीन्स मिले हैं जबकि सत्यमेव जयते को महज 2500 स्क्रीन. वैसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई अक्षय और जॉन की फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस कमाई के 8 रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. आइए जानते हैं गोल्ड और सत्यमेव जयते ने किन फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े हैं...

बॉक्स ऑफिस पर अक्षय की आठवीं बड़ी कमाई वाली फिल्म गोल्ड

गोल्ड अक्षय कुमार की बॉक्स ऑफिस पर आठवीं बड़ी कमाई करने वाली फिल्म साबित होगी. गोल्ड से पहले पैडमैन (78.22 करोड़) टॉयलेट एक प्रेम कथा, जॉली एलएलबी 2 (117 करोड़), रुस्तम (127.49 करोड़), हाउसफुल 3 (109.14 करोड़), एयरलिफ्ट (128.1 करोड़) और सिंह इज ब्लिंग (89.95 करोड़) अक्षय की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हैं.

गोल्ड अक्षय कुमार की सबसे बड़ी ओपनर

गोल्ड से पहले अक्षय की ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी सिंह इज ब्लिंग. इस फिल्म ने पहले दिन 16.98 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. गोल्ड ने पहले दिन 25.25 करोड़ कमाकर ये रिकॉर्ड तोड़ दिया.

2018 स्वतंत्रता दिवस अब तक सर्वश्रेष्ठ

गोल्ड और सत्यमेव जयते दोनों 15 अगस्त को रिलीज हुई थीं. हिंदी सर्किट में इस दिन सबसे ज्यादा 40 करोड़ कमाई करने का रिकॉर्ड बाहुबली 2 के नाम था. लेकिन अक्षय और जॉन की फिल्म ने स्वतंत्रता दिवस के पहले दिन 45 करोड़ कमा कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते सबसे बड़ी ओपनर

सत्यमेव जयते जॉन अब्राहम की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म है. फिल्म ने पहले दिन 20.52 करोड़ रुपए कमाए. जॉन की सोलो परफॉर्मेंस वाली फॉर्स 2 ने भी 5.75 करोड़ रुपए कमाए.

गोल्ड को पहले दिन मिले सबसे ज्यादा दर्शक

गोल्ड ने पहले दिन सिनेमाघरों की 52 फीसदी सीटों पर कब्जा जमाया. जो कि संजू और बागी 2 के बाद सबसे ज्यादा हैं. दूसरी ओर सत्यमेव जयते  42.5% ऑक्यूपेंसी के साथ छठवें नंबर पर है.

गोल्ड साल की टॉप 3 ओपनर्स में

गोल्ड इस साल की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 3 फिल्मों में शामिल हो गई है. पहले और दूसरे नंबर पर संजू और रेस 3 है, इन्होंने पहले दिन क्रमश: 34. 75 और 29.17 करोड़ रुपए की कमाई की थी.  गोल्ड ने पहले दिन 25.25 करोड़ रुपए कमाए. दूसरी ओर पहले दिन 20.52 करोड़ कमाकर सत्यमेव जयते साल की पांचवीं सबसे बड़ी फिल्म बनी है.

A रेटेड फिल्मों में सत्यमेव जयते सबसे बड़ी ओपनर

जॉन की सत्यमेव जयते ए सर्टिफिकेट वाली सबसे बड़ी ओपनर बन गई है. बता दें कि जॉन की इस फिल्म को उतने अच्छे रिव्यू नहीं मिले, जितने की अक्षय की गोल्ड को मिले.

डायरेक्टर्स की भी सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म

सत्यमेव जयते का न‍िर्देशन मिलाप जावेरी ने किया है. ये उनकी अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म है. इससे पहले उन्होंने मस्तीजादे और जाने कहां से आई है फिल्मों का न‍िर्देशक किया. दूसरी ओर गोल्ड का निर्देशन रीमा कागती ने किया है, ये उनकी भी बेस्ट ओपनिंग वाली फिल्म है. इससे पहले वे तलाश और हनीमून ट्रेवल्स बना चुकी हैं. 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week