Loading...

ASIAN GAMES : भारत की झोली में गिरा तीसरा स्वर्ण पदक

भारत को 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को यहां पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल हुआ. भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. यह भारत की झोली में तीसरे दिन गिरा पहला और कुल तीसरा स्वर्ण पदक है.

इसके अलावा इस स्पर्धा में एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया. सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता. अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता. जापान के मत्सुदा तोमोयुकी ने 239.7 अंक के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया.

निशानेबाज संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल-3 पोजिशन स्पर्धा का सिल्वर मेडल अपने नाम किया. संजीव ने 452.7 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल कर रजत पर कब्जा जमाया. संजीव का यह एशियाई खेलों में इस स्पर्धा में जीता गया पहला पदक है.

सेपक टाकरा : भारत ने जीता पहला पदक


भारत ने पुरुष रेगू टीम स्पर्धा में यहां गत विजेता थाइलैंड से हारने के बावजूद एशियाई खेलों में सेपक टाकरा में अपना पहला पदक जीता. भारत की पुरुष रेगू टीम थाइलैंड से 0-2 से हार गई, लेकिन उसने कांस्य जीता क्योंकि सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को पदक दिया जाता है. अब तक भारत की झोली में 9 मेडल आ चुके हैं. सौरभ से पहले कुश्ती में बजरंग पूनिया और विनेश फोगोट ने गोल्ड मेडल हासिल किया. पदक तालिका में भारत छठे स्थान पर है.