अब दिव्यांगों का आॅडिट कराएंगे कलेक्टर अनुराग चौधरी | SINGRAULI MP NEWS

31 July 2018

सिंगरौली। जिले के पूरे प्रशासनिक अमले को आॅनलाइन करने के बाद अब कलेक्टर अनुराग चौधरी अब जिलें दिव्यांग व्यक्तियों का सर्वेक्षण कराने जा रहे हैं। जिसके तहत उनसे शासन की योजनाओ का लाभ मिला है या नही यदि मिला है तो कौन सी योजना का लाभ मिला है यह भी सर्वेक्षण में अंकित कराया जायेगा जिन्हें लाभ नही मिला है उनका नाम भी अंकित कराया जायेगा।

विदित हो कि कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी के द्वारा उपस्थित अधिकारियो से पूर्व में दिये गए निर्देश जो दिव्यांगों के लिए शासकीय भवनो विद्यालयों मतदान केन्द्रों सर्वजनिक स्थलों बस स्टैंड आदि स्थलों पर रैम्प निर्माण कराये जाने का निर्देश जारी किये गए थे उसकी प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात यह निर्देश दिया गया कि अब किसी प्रायवेट अच्छे एनजीओं से इस आशय का सर्वेक्षण कराया जाय कि जिलें में कितने दिव्यांग है किसी किसी श्रेणी के हैं। शासकीय योजनाओं का लाभ मिला है कि नही यदि नही मिला है तो क्यो नही मिला है ऐसी प्रमुख बिंदु निर्धारित कर फार्मेट तैयार कराया गया है जिसके तहत शीघ्र सर्वेक्षण जानकारी उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिये गए। साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि जिन विभागों के द्वारा अभी तक रैम्प नही तैयार कराये गए है वे सभी एक संप्ताह के अंदर रैम्प तैयार कर फोटो ग्राफ्स उपलब्ध कराये।

हर पंचायत में बनेगे दिव्यागों के लिए शौचालयः
बस स्टैंड के साथ साथ अब हर पंचायतो में दिव्यांगों हेतु शौचालय निर्माण कराये जाने हेतु जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंक मिश्रा, अपर कलेक्टर ऋजु बाफना, संयुक्त कलेक्टर सीताराम प्रधान, एसडीएम ऋतुराज, सहायक कलेक्टर रोहित सीसोनियां, एसडीएम राजेश शुक्ला, एसपी मिश्रा, नागेश सिंह, डिप्टी कलेक्टर रवि मालवीय जिला परिवहन अधिकारी एसपी दुबे, जिला खनिज अधिकारी ए.के राय, उपसंचालक कृषि अशीष पाण्डेय, निगम के उपायुक्त आर.पी बैस, आदि उपस्थित रहें।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week