Loading...

क्या कांग्रेस में मुस्लिम महिलाओं के लिए भी जगह है: PM NARENDRA MODI @ RHUL GANDHI

आजमगढ़। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- ''मैंने अखबार में पढ़ा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमान नामदार ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है। आपकी पार्टी मुस्लिमों की पार्टी है। इसके लिए बधाई, लेकिन पूछना चाहता हूं कि उनकी पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या फिर मुस्लिम महिलाओं की भी पार्टी है?'' मोदी दो दिन के दौरे में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मिर्जापुर जाएंगे। इस दौरान वे 936 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के उत्तरप्रदेश दौरे पर हैं। शनिवार को उन्होंने आजमगढ़ में 354 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। मोदी ने यहां अपने भाषण में बसपा, सपा और कांग्रेस पर हमला बोला। तीन तलाक का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इनकी (विपक्ष) कलई तीन तलाक ने खोल दी है। केंद्र सरकार महिलाओं की बेहतरी के लिए और ये पार्टियां उन्हें संकट में डालने का काम कर रही हैं। दुनिया के इस्लामिक राष्ट्रों में भी तीन तलाक पर रोक है।

कुछ दल पारिवारिक पार्टियां हैं: मोदी 
मोदी ने कहा- "कुछ राजनीतिक दलों ने बाबा साहब और राममनोहर लोहिया के नाम पर सिर्फ राजनीति की। इन दलों ने जनता और गरीब का नहीं, अपना और अपने परिवार का भला किया। वोट गरीब, दलित और पिछड़ों से मांगे। फिर सरकार बनाकर अपनी तिजोरियां भरीं। आप देख रहे हैं कि इन दिनों जो एक दूसरे को देखना नहीं चाहते थे वो एक साथ हैं। सारी परिवारवादी पार्टियां मिलकर आपके विकास को रोकना चाहती हैं।"

मैं मुस्लिम महिलाओं को मुक्त दिलाने की कोशिश कर रहा हूं: मोदी
मोदी ने कहा- "संसद सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष तीन तलाक के मामले पर मुस्लिम महिलाओं से बात करे। दरअसल विपक्ष चाहता है कि तीन तलाक होता रहे, मुस्लिम बहन-बेटियों का जीवन नर्क बना रहे। मैं उन्हें मुक्ति दिलाने की कोशिश कर रहा हूं। ये लोग अपने स्वार्थ में डूबे हुए हैं। केंद्र और उप्र सरकार के लिए तो देश ही परिवार है।"
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com