Oppo ला रहा है 10GB रैम वाला SMARTPHONE

27 July 2018

चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर इस स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आ रही हैं. मार्च में कंपनी ने Oppo R15 और R15 Dream Mirror लॉन्च किया था. प्लेफुल ड्रॉयड की एक रिपोर्ट के मुताबिक R15 का अगला वर्जन R17 होगा.इस स्मार्टफोन से जुड़ी एक रिपोर्ट है जो आपको जाननी चाहिए. अब तक बाजार में 8GB तक रैम वाले स्मार्टफोन्स आए हैं, लेकिन इसमें 10GB रैम दी जा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो यह संभवतः दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमे 10GB रैम होगा. 

चीनी स्मार्टफोन मेकर ओपो ने हाल ही में भारत में अपना प्रीमियम Find X स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इसके टॉप वेरिएंट में 8GB रैम है. रिपोर्ट के मुताबिक अब कंपनी एक दूसरे प्रीमियम स्मार्टफोन Oppo R17 पर काम कर रही है. गौरतलब है कि R15 और R15 ड्रीम मिरर में 6GB ही रैम है, लेकिन Find X में कंपनी ने 8GB रैम दिया है. फिलहाल R17 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स क्या होंगे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. ओपो के एक मीडिया इवेंट में कंपनी ने Oppo R17 का टीजर दिखाया गया है. हालांकि यह पब्लिक इवेंट नहीं था.

इस स्मार्टफोन में 6.42 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:5:9 का है यानी स्क्रीन टु बॉडी का प्रतिशत 93.8 है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैड्रैगन 845 ऑक्टाकोर दिया गया है. इसमें 8GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 256GB है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसे कंपनी पॉप अप कैमरा कहती है. एक लेंस 16 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा लेंस 20 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.  डुअल कैमरे मे स्लाइडर दिया गया है जिसे आप स्लाइड कर सकते हैं. 

इस स्मार्टफोन में 3,730mAh की बैटरी दी गई है और फास्ट चार्जिंग के लिए ओपो ने इसमें Super VOOC Flash Charge टेक्नलॉजी का इस्तेमाल किया है. इसके तहत सिर्फ 35 मिनट में ही फोन को चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि सिर्फ 5 मिनट चार्ज करके 2 घंटे का टॉकटाइम पा सकते हैं.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है और यह Android 8.1 पर चलता है.  यह स्मार्टफओन बोर्डेक्स रेड और ग्लेशियर ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. इसके अलावा इसमें वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->