Loading...

स्वामी अग्निवेश: उमा भारती ने की हमलावर भाजपाईयों की गिरफ्तारी की मांग | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। झारखंड के पाकुड़ जिले में सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर भाजपा नेताओं ने हमला कर दिया था। उसे जमीन पर पटककर लातों से पीटा और कपड़े फाड़ दिए थे। केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता उमा भारती ने झारखंड सरकार से अनुरोध किया कि राज्य के पाकुड़ जिले में मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर हमले के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये। 

उमा भारती ने ट्वीट किया, "मैं 17 जुलाई को स्वामी अग्निवेश पर हुये हमले की निंदा करती हूं। वैचारिक सहिष्णुता भारत की मजबूती है। किसी नजरिये का जवाब दूसरे नजरिये से दिया जा सकता है, हथियारों से नहीं।" मैं झारखंड सरकार से हमले के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध करती हूं।

पहली बार दिखाया किसी मंत्री ने साहस
2014 के बाद शायद यह पहली बार हुआ है जब भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हिंसा के खिलाफ किसी केंद्रीय मंत्री ने कानूनी कार्रवाई की बात की है। इससे पहले तक मंत्री और ​वरिष्ठ स्तर तक के नेता या तो हिंसक कार्रवाईयों का समर्थन करते थे या फिर कोई बेतुका बयान देकर मामले को मोड़ने की कोशिश करते थे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com