Loading...

INDORE: दुष्कर्म और छेड़छाड़ के आरोपियों के DRIVING LICENCE निरस्त | MP NEWS

इंदौर। शहर में पहली बार परिवहन विभाग द्वारा 10 बदमाशों के लाइसेंस निरस्त किए जा रहे हैं। दुष्कर्म और अन्य अपराधों से जुड़े इन बदमाशों की जानकारी संयोगितागंज पुलिस ने आरटीओ को भेजी है। अब इनके लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे। ऐसा होने पर अब ये गुंडे शहर में गाड़ियां नहीं चला सकेंगे और न ही प्रदेश के दूसरे शहरों से लाइसेंस बनवा सकेंगे।  

आरटीओ जितेंद्रसिंह रघुवंशी ने बताया कि पिछले दिनों संयोगितागंज पुलिस ने हमें 10 बदमाशों के नाम भेजे थे। ये बदमाश दुष्कर्म और छेड़छाड़ जैसी वारदातों के आरोपित हैं। नियमानुसार सीधे लाइसेंस निरस्त नहीं किए जा सकते हैं इसलिए बदमाशों के घर पर नोटिस भेजकर उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया। सुनवाई के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आरटीओ ने बताया कि पहली बार ऐसा होगा जब महिला अपराध से जुड़े इतने बदमाशों के लाइसेंस निरस्त होंगे। पिछले दिनों सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में भी इस बात को लेकर जिक्र हुआ था, जिसमें यह निर्णय लिया था कि महिला अपराधों से जुड़े बदमाशों के लाइसेंस निरस्त किए जाएं। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों की जानकारी भेजी है। 

फिर भी गाड़ी चलाई तो 1000 रुपए जुर्माना
ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जिनके लाइसेंस निरस्त हो जाते हैं अगर वे गाड़ी चलाते हुए पकड में आते हैं तो उनका एक हजार रुपए का चालान काटा जाता है। हर बार पकड़ में आने पर उनपर इतना ही जुर्माना लगाया जाता है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com