आ गया FARMING चैलेंज, क्या शिवराज सिंह स्वीकार करेंगे | MP NEWS

05 July 2018

भोपाल। भारत सरकार के खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर FITNESS चैलेंज की शुरूआत की थी। बॉलीवुड और खेल सितारों से होता हुआ यह राजनीति में आया और पीएम नरेंद्र मोदी के वीडियो पर आकर समाप्त हुआ। अब एक नया अभियान सामने आया है। यह है FARMING चैलेंज, यह राजनीति से शुरू हुआ है और राजनीति के लिए ही है। गोवा के एक्वेम-बैक्सो ग्राम पंचायत के सरपंच सिद्धेश भगत ने इसकी शुरूआत की है और यह भी सोशल मीडिया पर छा गया है। मध्यप्रदेश में इन दिनों चुनावी बयान बह रही है। सीएम शिवराज सिंह खुद को किसान कहते हैं। विदिशा में उनके बड़े-बड़े खेत भी हैं। देखना यह है कि क्या सीएम शिवराज सिंह FARMING चैलेंज को स्वीकार करेंगे। क्या वो इस तरह से कांग्रेस के सीएम पद का सपना संजोए अपने प्रिय मित्र कमलनाथ के सामने नई चुनौती रखेंगे। 

27 जून को भगत ने फेसबुक पर लिखा था कि 'किसानी एसी कमरों में बैठकर नहीं खेतों में जाकर ही समझ आ सकती है। मैंने किसानों से मिलकर उनकी कुछ समस्याओं पर बात की है और मैं ये समस्या कृषि मंत्री की टेबल तक ले जाऊंगा। मुझे उम्मीद है कि वो इस पर जरूर काम करेंगे। सिद्धेश ने कांग्रेस विधायक लॉरेन्को को चैलेंज देते हुए कहा, 'एक साथ कंधे से कंधा मिलाकर हम हरित क्रांति ला सकते हैं। मैं सभी विधायकों, मंत्रियों और दूसरे अधिकारियों से अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में खेतों पर जाने की गुजारिश करता हूं। गोवा में कई मंत्रियों ने इसे स्वीकार किया और खेतों में जाकर ट्रेक्टर चलाया। 

मध्यप्रदेश में काफी रोचक हो सकता है FARMING चैलेंज

मध्यप्रदेश में मुख्य मुकाबला सीएम शिवराज सिंह और कमलनाथ के बीच है। शिवराज सिंह खुद को किसान कहते हैं और कमलनाथ को उद्योगपति कहा जाता है। बीते रोज प्रभात झा ने यहां तक कहा था कि कमलनाथ का शरीर अब उन्हे शिवराज सिंह जितनी दौड़धूप की इजाजत नहीं देता। भाजपा में सीएम सीट के दूसरे प्रमुख दावेदार नरोत्तम मिश्रा हैं जबकि कांग्रेस की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया। मिश्रा भी ग्रामीण परिवेश से आते हैं और जमीन से जुड़े हैं परंतु सिंधिया के कई फोटो उपलब्ध हैं जो उन्हे मेहनतकश बताते हैं। देखना यह है कि क्या मध्यप्रदेश की राजनीति में कोई ... का लाल है जो FARMING चैलेंज को स्वीकार करके आगे बढ़ाएगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->