शिवराज सिंह का हेलीकॉप्टर उतारने 20 घंटे तक शहर की बिजली बंद रखी गई

12 June 2018

भोपाल। पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान के दौरे आम जनता के लिए राहतकारी हुआ करते थे। ​कम से कम सुनेहरे विकास के झूठे वादे ही मिल जाते थे परंतु अब शिवराज सिंह, आम जनता के लिए खुद परेशानी बन गए हैं। राजगढ़ जिले के खुजनेर शहर की बिजली 20 घंटे तक इसलिए बंद रखी गई क्योंकि सीएम शिवराज सिंह चौहान का हेलीकॉप्टर उतारने के लिए हेलीपेड बनाना था और बिजली लाइन, खंभे व ट्रांसफार्मर इसमें बाधा बन रहे थे। प्रशासन ने हेलीपेड की जगह नहीं बदली, बिजली बंद कर दी। 

सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने खुजनेर पहुंचे। उनके आगमन को लेकर पूरा जिला प्रशासन खुजनेर में डेरा डाले रहा लेकिन उनका नगर आगमन नागरिकों के लिए मुसीबत साबित हुआ। आमतौर पर सीएम के आने पर प्रशासन नागरिकों की सुविधाएं बढ़ा देता है, जिससे सीएम को कोई शिकायत नहीं मिले, लेकिन यहां तो बिलकुल विपरीत हुआ। नगर के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल के पास रातोंरात हेलीपेड बनाया गया। हेलीकॉप्टर की लेंडिंग में कोई परेशानी ना हो इसलिए वहां खड़े बिजली के पोल, लाइन और ट्रांसफार्मर उखाड़कर आधे से अधिक नगर की बिजली सप्लाई बंद कर दी। रविवार शाम 7.30 बजे से सोमवार देर शाम तक 20 घंटे तक मेन बाजार, कुशवाह मोहल्ला सहित आधे शहर की बिजली गुल रही। इस दौरान राजगढ़ चौराहा और बस स्टैंड की ही बिजली सप्लाई चालू रही है। 

रातभर में किया इंतजाम, सुबह शिफ्ट की लाइन 
समाजसेवी श्रीनाथ गुप्ता व सुनील गुप्ता ने बताया कि सीएम के आने की खबर के बाद प्रशासन ने रातभर में हेलीपेड सहित अन्य इंतजाम किए, इसके बाद सुबह हेलीपेड पर बिजली के तार, खंभे व अन्य बाधा के चलते सप्लाई बंद कर उन्हें दूर शिफ्ट दिया। सीएम के आने से पहले कुछ क्षेत्र में सप्लाई शुरू की, लेकिन लॉ वोल्टेज के चलते लोग परेशान रहे। वहीं सीएम के जाते ही इस शिफ्टिंग को सुधारने सप्लाई बंद कर दी। इससे देर रात तक लोग परेशान होते रहे। 

संकट में गुजरा रोजेदारों का दिन 
सोमवार को तेज धूप के कारण तीखी गर्मी और उमस बनी रही। इससे लोगों का जीना मुहाल रहा। मुस्लिम समाज का रमजान का महीना चल रहा है। भीषण गर्मी व उमस के बीच दिनभर बिजली गुल होने से रोजेदारों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। सलीम पठान, अजीज मोला, अरशद खान सहित अन्य, मुर्तजा अली ने बताया कि मेनबाजार, सदर बाजार, कुशवाह मोहल्ला, शिमला बस स्टैंड, कॉलोनी, सनेरी कुंडी मोहल्ला, यादव मोहल्ला, इस्लामपुरा, काछी मोहल्ला, मस्जिद चौक बाजार सहित अन्य क्षेत्र में बिजली के अभाव में लोग परेशान होते रहे। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week