लोग एक अपील पर सब्सिडी छोड़ रहे हैं क्योंकि वो भरोसा करते हैं: नरेंद्र मोदी

Saturday, June 30, 2018

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि लोगों का सरकार पर भरोसा बढ़ रहा है। इसका प्रमाण है कि लोग एक अपील पर देश के लिए अपने निजी हितों का त्याग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लाल किले से की गई मात्र एक अपील पर 1.25 करोड़ परिवारों ने रसोई गैस पर अपनी सब्सिडी छोड़ दी। महीने में एक बार गर्भवती महिलाओं के निशुल्क इलाज की अपील पर हजारों डॉक्टर आगे आए और अब तक 1.25 करोड़ गर्भवती महिलाओं को निशुल्क इलाज मिल चुका है। केवल रेलवे की ही अपील पर बीते आठ-नौ महीनों में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने किराए पर सब्सिडी छोड़ दी है। प्रधानमंत्री के मुताबिक ये सारी बातें बताती हैं कि लोगों का उनकी सरकार पर भरोसा बढ़ रहा है।

10 दिन में दूसरी बार किसानों से मिले नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, महाराष्ट्र और कर्नाटक से आए 140 किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उन्हें बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की अगली बैठक में खरीफ फसलों का एमएसपी डेढ़गुना करने को मंजूरी प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे किसानों की आमदनी दोगुनी करने में बड़ी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार उन किसानों को प्रोत्साहन प्रदान करेगी जिनके गन्ने में रस की रिकवरी 9.5 फीसदी से अधिक होगी। पिछले दस दिन में पीएम मोदी की किसानों के साथ दूसरी बैठक है।

स्विस बैंक में जमा पैसा कालाधन नहीं: अरुण जेटली

स्विस बैंकों में भारतीयों की जमा राशि में 2016 के मुकाबले 2017 में 50 फीसदी बढ़ने की रिपोर्ट के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कहा, ‘केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की जांच के मुताबिक विदेशों में जमा पैसों में भारतीय मूल के विदेशी पासपोर्ट रखने वालों, एनआरआई और भारतीय नागरिकों के वैध पैसा भी शामिल होता है।’ अरुण जेटली ने आगे कहा कि इन श्रेणियों से इतर विदेशों में जमा पैसा ही कार्रवाई के दायरे में आता है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि 2014 में स्विस बैकों में जमा काले धन को वापस लाने और नागरिकों को 15-15 लाख रुपये देने का वादा करने के बाद अब कहा जा रहा है कि वहां कोई काला धन ही नहीं है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week