Loading...

भूख हड़ताल पर बैठे मंत्री का वजन 1.2 किलो बढ़ गया

नई दिल्ली। डॉक्टर कहते हैं कि उपवास करने वाले व्यक्ति का वजन तेजी से घटना है। कभी कभी यह समान भी बना रहता है परंतु दिल्ली में तो उल्टा ही हो गया। एलजी हाउस में सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ 4 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का वजन एक दिन में 1 किलो 200 ग्राम बढ़ गया। राजनिवास के अधिकारियों और दोपहर में जैन का चेकअप करने वाले डॉक्टरों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर इस बात की पुष्टि की। 

दरअसल डॉक्टरों की एक टीम भूख हड़ताल पर बैठे सत्येंद्र जैन और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का रोजाना चैकअप करती है। गुरुवार शाम को जब डॉक्टरों ने जैन का वजन किया था तो यह 80.3 किग्रा था। वहीं जब शुक्रवार दोपहर को जब दोबारा उनका वजन किया गया तो यह 81.5 किग्रा निकला। यानी एक दिन में ही उनका वजन 1.2 किग्रा बढ़ गया। इसके बाद से ही उनके भूखहड़ताल पर सवाल खड़े हो गए हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि सत्येंद्र जैन को एनिमा भी दिया गया था। यहां तक कि डॉक्टरों ने उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करने की सलाह तक दे दी थी। 

इधर सत्येंद्र जैन के आॅफिस ने बताया कि वजन बढ़ा है परंतु यह 1.2 किलो नहीं बल्कि 300 ग्राम है। इस मामले में एक्सपर्ट सफदरजंग अस्पताल के डॉ. राजेन्द्र शर्मा से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि भूख हड़ताल पर बैठे किसी भी व्यक्ति का वजन या तो घट सकता है या समान रह सकता है। यह बढ़ नहीं सकता। भले ही इंसान कितना भी पानी पिए।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com