वोट की लालची पार्टियां कभी आरक्षण खत्म नहीं होने देंगी: भाजपा नेता | MP NEWS

01 May 2018

भोपाल। भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने कहा है कि देश वोट की राजनीति से चल रहा है। वोटों की लालची पार्टियां आरक्षण खत्म नहीं होने देंगी। अप्रत्यक्ष तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि है कोई माता का पुत्र जो आरक्षण समाप्त कर देगा। उन्होंने यह बात सपाक्स द्वारा सेकंड स्टाप स्थित नार्मदीय मंदिर भवन में सोमवार को आरक्षण के मसले पर आयोजित विचार गोष्ठी में कही। भाजपा नेता ने कहा कि ये दल असंगठित समाज की परवाह नहीं करते, इन्हें संगठित समाज के वोट चाहिए, इसलिए उनकी चिंता करते हैं। दो अप्रैल को हुई हिंसा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हनुमानजी के चित्र को फाड़कर आस्था को चोट पहुंचाई गई।

पदोन्नति में आरक्षण अन्याय
संविधान के अनुच्छेदों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ मायनों में मैं आरक्षण का पक्षधर हूं। राजनीति में, शिक्षा में, सरकारी नियुक्तियों में तो आरक्षण होना चाहिए, लेकिन पदोन्नति में आरक्षण अन्याय है। शर्मा ने यह भी कहा कि राजनेता जब वोट मांगने आएं तो आप इन नेताओं से संकल्प पत्र भरवाओ। उनसे कहो कि हमारा वोट आपको तभी मिलेगा जब आप समानता का वादा करोगे।

सपाक्स और अजाक्स के सदस्याें के बीच हुई बहस 
सपाक्स ने ‘आरक्षण की वर्तमान व्यवस्था एवं सुधार की आवश्यकता’ विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया था। वक्ता के तौर पर शर्मा के अलावा पूर्व डीजी अरुण गुर्टू, जागरण लेक यूनिवर्सिटी के कुलपति अनूप स्वरूप, पत्रकार शिव अनुराग पटेरिया, राजेश सिरोठिया, मंडीदीप उद्योग एसो. के अध्यक्ष डीके जैन, अजाक्स के महामंत्री एसएल सूर्यवंशी वक्ता के तौर पर शामिल हुए। गोष्ठी में अजाक्स और सपाक्स के कई सदस्य मौजूद थे। गोष्ठी के दौरान इनमें आरक्षण को लेकर तीखी बहस भी हुई। संचालन वरिष्ठ पत्रकार ललित शास्त्री ने किया। इससे पूर्व संस्था के अध्यक्ष डॉ केएस तोमर, अजय जैन समेत अन्य पदाधिकारियों ने अतिथि वक्ताओं का स्वागत किया।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week