LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




SATNA (MP): राजनाथ सिंह के स्वागत में 1 दर्जन गावों की बिजली गुल

19 May 2018

भोपाल। चुनावी साल में दिग्गज नेताओं के मध्यप्रदेश दौरे तेज हो गए हैं लेकिन ये दौरे वोट जुटाने के कम, वोट मिटाने के ज्यादा काम आ रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कारण सतना के दर्जन भर गांवों को 26 घंटे के लिए अंधेरे में डाल दिया गया। गर्मी के मौसम में बिजली गुल कितनी कष्टदायी होती है और क्या इसका प्रभाव भाजपा के वोटबैंक पर नहीं पड़ेगा यह भाजपा के लिए ही अध्ययन का विषय है। दरअसल, राजनाथ सिंह का हेलीकॉप्टर जिस जगह उतरेगा वहां पास से ही 2 फीडर लाइन गुजर रहीं हैं। कहीं कोई हादसा ना हो जाए इसलिए बिजली कंपनी ने दोनों फीडर बंद कर दिए हैं जिससे 2 दर्जन गांव अंधेरे में डूब गए। 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 20 मई को सतना जिले के कोठी में शहीद ठाकुर रणमत सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम को लेकर भाजपा सहित प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है। जिला प्रशासन ने राजनाथ सिंह के हेलीकाप्टर की सुरक्षित लैंडिंग कराने के लिए दर्जन भर गांवों की बिजली सप्लाई कटवा दी। इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि जहां गृहमंत्री का हेलीकाप्टर उतरेगा वहां से 11 केवी की 2 लाइनें निकली है, इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर सप्लाई बंद की गई है। 

बिजली कंपनी ने विज्ञापन जारी कर दी है सूचना


मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सतना संचारण-संधारण संभाग द्वारा स्थानियों अखबारों में विज्ञापन सूचना जारी की गई, जिसमे कहा गया है कि गृहमंत्री के कोठी नगर आगमन पर हेलीकाप्टर लैंडिंग के लिए चयनित स्थान के पास से गुजर रही 11 केवी राजीव गांधी फीडर गुलुआ और 11 केवी पम्प फीडर गुलुआ में 19 मई को अपरान्ह 4 बजे से 20 मई की शाम 6 बजे तक विद्युत सप्लाई बंद रखी जायेगी। इसके लिए कंपनी ने खेद भी जताया है। 

हमने बिजली बंद करने को नहीं कहा: एसपी 

एसपी का कहना है कि जिस जगह गृहमंत्री का हेलीकाप्टर उतरेगा वो सुरक्षित है और बिजली बंद करने को नहीं कहा गया है। वहीं बिजली कंपनी के अफसरों का कहना है कि उच्च अधिकारियों ने निर्देश दिए थे। अब इसमें संसोधन करके कुछ देर के लिए कटौती की जाएगी। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->