रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन में 2.57 गुना वृद्धि होगी: शिवराज सिंह

15 May 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को सीएम निवास पर पेंशनर्स संघ के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा की। पेंशनर्स संघ के प्रतिनिधि मंडल ने सीएम शिवराज से चर्चा के दौरान अपनी समस्याएं बताईं। सीएम शिवराज पेंशनर्स की समस्याओं को समझते हुए पेंशनर्स बोर्ड गठित करने का आश्वासन दिया। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि एक जनवरी 2016 के पहले शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त हुए पेंशनर्स और उनके परिवार की पेंशन में 2.57 गुना की वृद्धि की जाएगी। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स एवं उनके परिवार को चिकित्सा सुविधा देने और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए जल्द ही पेंशनर्स बोर्ड गठित किया जाएगा।

मप्र में पेंशनर्स बोर्ड का गठन होगा: शिवराज सिंह

पेंशनर्स संघ के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा के बाद सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि शासकीय सेवा से निवृत्त हुए पेंशनर्स एवं उनके परिवार की पेंशन में 2.47 की बजाय 2.57 गुना की वृद्धि की जाएगी। सीएम ने का कि इस बढोत्तरी का नगद लाभ तत्काल प्रभाव से देय होगा। गौरतलब है कि सीएम शिवराज के इस फैसले के बाद शासकीय सेवा से निवृत्त हुए पेंशनर्स एवं उनके परिवार की पेंशन में करीब 14 प्रतिशत की वृद्धि होगी। साथ ही सीएम ने कहा कि पेंशनर्स की चिकित्सा आदि जुड़ी एवं अन्य समस्याओं के समाधान के लिए पेंशनर्स बोर्ड गठित किया जाएगा।

पेंशनर्स सरकारी अभियानों को दें समय

सीएम शिवराज सिंह ने पेंशनर्स से आग्रह किया कि पेंशनर्स अपने अनुभव, योग्यता और ऊर्जा का उपयोग स्वच्छता अभियान, पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओ आदि अभियानों को दें। सीएम सिंह ने पेंशनर्स से सामाजिक बुराईयों को दूर करने के प्रयास की भी बात कही। सीएम शिवराज ने पेंशनर्स से कहा कि इसी में जीवन की सार्थकता है। उन्होंने पेंशनर्स से अपेक्षा व्यक्त की है कि पेंशनर्स का रचनात्मक सहयोग सरकार को सदैव मिलता रहेगा। इस मौके पर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री जयंत मलैया, अपर मुख्य सचिव वित्त एके श्रीवास्तव अधिकारीगण और पेंशनर्स संघ के सदस्य उपस्थित थे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week