रातों-रात वक्त बदल सकता है, तुम मंत्री बनोगे, सौ गुना कमाओगे: कर्नाटक आॅडियो लीक

Friday, May 18, 2018

नई दिल्ली। कर्नाटक के नाटक में एक आॅडियो लीक हुआ है। कांग्रेस ने यह आॅडियो जारी किया है। कांग्रेस का दावा है कि यह फोन कांग्रेस विधायक बसनगौड़ा दहल के पास आया था। फोन करने वाला भाजपा नेता जनार्दन रेड्डी है जो लौह अयस्क के अवैध खनन में अभियुक्त है। आॅडियो में साफ सुना जा सकता है कि विधायक को लालच दिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि रातों-रात वक्त बदल सकता है। तुम मंत्री बन सकते हो, अभी जितना कमा रहे हो उससे सौ गुना कमाओगे। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष तुमसे बात करेंगे। वो अपना वादा जरूर निभाते हैं। इधर भाजपा ने कांग्रेस की इस हरकत को निंदनीय तो कहा लेकिन इस बात का खंडन नहीं किया कि आॅडियो में आवाज जनार्दन रेड्डी की है। 

पढ़िए आॅडियो में क्या सुनाई दे रहा है
जनार्दन रेड्डी- फ्री हो?
कांग्रेसी विधायक- हां, मैं फ्री हूं
रेड्डी- प्लीज पुरानी बातों को भूल जाओ, समझ लो कि खराब समय था। मेरा भरोसा करो कि आज रात से तुम्हारा समय बदल जाएगा। तुमसे सीधे हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बात करेंगे। हमें बताओ कि तुम्हें कौन सा पद चाहिए। हम आपस में बात कर सकते हैं और फिर बात आगे बढ़ेगी।
कांग्रेसी विधायक- नहीं सर, उन्होंने मेरा उस समय साथ दिया, जब मेरा खराब समय चल रहा था।

रेड्डी- मैं तुम्हें बता दूं कि बीएसआर के टाइम पर चीजें ठीक नहीं थीं। श्रीरामुलू ने पार्टी बना ली थी। इसमें कोई दोराय नहीं है कि इससे तुम सब लोगों का नुकसान हुआ। मैं तुमसे कह रहा हूं कि तुम सौ गुना से भी ज्यादा तरक्की करोगे। तब शिवन गौड़ा मेरे कहने पर मंत्री बने थे और आज उनकी स्थिति अच्छी-खासी है। ये सब मेरी वजह से हुआ। तुम्हारी किस्मत खराब है कि तुम्हारे बुरे समय में हम नहीं मिले। आज तुम मंत्री बन सकते हो। मैं तुम्हारी बड़े लोगों के साथ सीधे बात करा सकता हूं। वे अपने बातों से नहीं पलटते हैं। वे देश को चला रहे हैं। जितना भी तुमने कमाया है, उसका सौ गुना कमा सकते हो।
कांग्रेसी विधायक- सॉरी सर। उन्होंने आखिरी समय में मुझे लिया और टिकट दिया। मुझे ऐसे समय में उनके साथ धोखाधड़ी करना ठीक नहीं लग रहा है। मैं आपकी इज्जत करता हूं।

क्या है बीजेपी की स्थिति

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 222 सीटों पर आए नतीजों में बीजेपी को 104 सीटें मिली हैं, जो कि बहुमत से 8 विधायक कम है। कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37, बसपा को 1 और अन्य को 2 सीटें मिली हैं। ऐसे में बीजेपी भले ही सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हो, लेकिन बहुमत से वह दूर है।

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार 4 बजे तक का वक्त दिया है

राज्यपाल ने राज्य में सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया और बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली। राज्यपाल ने नई सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन की मोहलत दी थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने घटाकर शनिवार तक कर दिया। ऐसे में कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने बहुमत साबित करने के लिए जोड़तोड़ शुरू कर दिया है।

भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया लेकिन आॅडियो का खंडन नहीं किया

कांग्रेस द्वारा ऑडियो क्लिप जारी करने को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गंदी राजनीति बताया है। उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस के इस कदम की आलोचना करता हूं। ऐसे कामों के चलते एनालिटिका बंद हो गई, लेकिन कांग्रेस का गंदा काम करने वाला विभाग बंद नहीं हुआ है। जब से कांग्रेस हार रही है तभी से उसने गंदी राजनीति करनी शुरू कर दी है।
(नोट- ऊपर कांग्रेस के जारी किए गए ऑडियो का ट्रांसक्रिप्शन है। ऑडियो कांग्रेस पार्टी की ओर से रिलीज किया गया है। भोपाल समाचार इसकी सत्यता का दावा नहीं करता)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah