मंदसौर हादसा: RTO जिम्मेदार, बस में गलत स्पीडगवर्नर लगा था | MP NEWS

30 April 2018

भोपाल। मंदसौर बस हादसे में नया खुलासा हुआ है। जानकारी मिली है कि बस में गलत वैरिएंट का स्पीडगवर्नर लगा था। उस बस का वैरिएंट अभी icat से एप्रूव्ड ही नही है। सवाल यह है कि ऐसी स्थिति में बस की फिटनेस कैसे हो गयी। स्मार्टचिप ने उस बस का लॉक कैसे खोला। इस मामले में आरटीओ सीधे तौर पर जिम्मेदार नजर आ रहा है। बता दें कि इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 30 से ज्यादा यात्री घायल हुए। बस ओवरलोड थी। भोपाल समाचार को स्पीड गवर्नर संबंधी जानकारी विजय बिंदास ने ट्वीटर पर दी। 

क्या है घटनाक्रम 
मध्यप्रदेश के मंदसौर में शामगढ़ शाना क्षेत्र के धामनिया के पास एक यात्री बस पलटने से 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे में घायल लोगों को शामगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा गंभीर घायलों को मंदसौर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि मंदसौर से भानपुरा चलने वाली बस रविवार सुबह शामगढ़ के पास अनियंत्रित हो गई जिसके चलते बस पलट गई। यात्रियों का कहना है कि बस में क्षमता से अधिक सवारियां भरी हुईं थीं और उसकी स्पीड भी ज्यादा थी। 

60 से ज्यादा यात्री सवार थे
बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में 60 से अधिक लोग सवार थे। इसके साथ ही कुछ लोग बस की छत पर भी बैठे थे। हादसे के बाद रास्ते से गुजर रहे लोगों ने घायलों की मदद की, उन्हें बस से बाहर निकाला और अपनी कार और वाहनों ने लोगों को अस्पताल पहुंचाया, साथ ही घटना की सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शामगढ़ के पास अचानक बस अनिंयत्रित हो गई और सड़क से नीचे आ गिरी। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week