पहले आत्महत्या की धमकी दी फिर टंकी पर चढ़ गए PEB परीक्षा पास लेखापाल | MP NEWS

06 April 2018

भोपाल। राज्य शिक्षा केंद्र के अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है कि 40 से ज्यादा योग्य उम्मीदवार मौत का खेल खेल रहे हैं। वो सोमवार से प्रदर्शन कर रहे थे परंतु किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसलिए शुक्रवार शाम पानी की टंकी पर चढ़ गए। उनकी मांग जायज है। उन्होंने पीईबी परीक्षा पास की है। 3 साल हो गए राज्य शिक्षा केंद्र ने उन्हे नियुक्तियां नहीं दीं। गुहार लगाते लगाते थक गए, तो आत्महत्या की धमकी तक दे डाली लेकिन फिर भी किसी ने नहीं सुना। अंतत: चयनित उम्मीदवार पानी की टंकी पर चढ़ गए। 

बता दें कि यादगारे शाहजहांनी पार्क में आंदोलनकारियों का प्रदर्शन सोमवार से चल रहा है। आंदोलनकारियों ने नियुक्ति जल्द देने की मांग को लेकर सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी भी दी है। बेरोजगार लेखापाल संघ के अध्यक्ष लेवेंद्र गाडगे, विनोद धाकड़, पूनम वाइकर, अर्चना ठाकुर समेत अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि तीन साल पहले व्यापमं द्वारा 2208 पदों के लिए ली गई। परीक्षा के बाद मेरिट के आधार पर उनका चयन हुआ था।

राज्य शिक्षा केंद्र को छोड़कर अन्य विभागों में नियुक्तियां कर दी गईं। तीन साल से राज्य शिक्षा केंद्र के आयुक्त से लेकर सीएम तक के चक्कर काटे। इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई है। चयनित लेखापाल विनोद धाकड़ का कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती है तब तक कोई नीचे नहीं उतरेगा। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week