चुनावी साल में शिलान्यास के लिए सीएम शिवराज सिंह की गाइडलाइन | MP NEWS

24 April 2018

भोपाल। चुनावी मौसम में एक साथ कई कार्यों के शिलान्यास करने वाली तस्वीर अक्सर देखी जाती है, लेकिन इस बार यह नजारा नहीं दिखेगा। सोमवार को कैबिनेट बैठक में अनौपचारिक चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आजकल कई पत्थर लगाकर शिलान्यास करा दिया जाता है। इसमें कई किमी दूर के गांव के प्रोजेक्ट भी होते हैं। ऐसे कार्यक्रमों की वजह से उन गांवों तक जनप्रतिनिधियों की पहुंच नहीं हो पाती है। इसलिए अब यह परंपरा नहीं चलेगी। 

मुख्यमंत्री के रूप में मैं खुद और सभी मंत्री बड़े प्रोजेक्ट का शिलान्यास करें और बाकी के शिलान्यास व उद्धाटन के काम स्थानीय विधायकों-सांसदों को सौंप दें। उन्हें भी मौका मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे विधायकों और सांसदों को क्षेत्र में जाने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि सांसदों और विधायकों ने इस संबंध में पार्टी और मुख्यमंत्री से शिकायत की थी कि कलेक्टर और अधिकारी शिलान्यास या उद्घाटन समारोह के लिए उन्हें तवज्जो नहीं देते हैं।

बैठक में विभिन्न् विभागों से जुड़े कामकाज को अभियान के रूप में शुरू करने के लिए विभागीय मंत्रियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि केंद्र सरकार ने पॉक्सो एक्ट में संशोधन कर 12 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया है। इसकी पहल सबसे पहले मप्र ने की थी। अब इस कानून के प्रति जागरूकता के लिए एक अभियान चलाया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस को दी गई है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts