BHOPAL में फिर पेट्रोल के लिए हेलमेट अनिवार्य | MP NEWS

12 April 2018

भोपाल। एक बार फिर पेट्रोल पंपों पर फिर बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा। इसकी शुरुआत 23 अप्रैल से की जाएगी। वहीं, लंबे समय से चल रही कवायद के बाद अब बोर्ड आॅफिस चौराहा, व्यापमं चौराहा, प्रगति पेट्रोल पंप और लिंक रोड नंबर-1 पर बने सिग्नलों को सिंक्रोनाइज कर दिया जाएगा। यह जानकारी बुधवार को कलेक्टोरेट में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अफसरों ने दी। बैठक में बताया गया कि यातायात पखवाड़े के दौरान वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा। एक साल पहले शहर के पेट्रोल पंपों पर दो पहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट के पेट्रोल देने पर रोक लगाई गई थी। 

इसके बाद यातायात पखवाड़े के तहत 23 अप्रैल से फिर पेट्रोल पंपों पर दो पहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। इधर पिछले छह महीने से शहर के चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नलों को सिंक्रोनाइज करने का काम पूरा हो गया है। 20 अप्रैल से वाहन चालकों को बार-बार रेड लाइन पर रुकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बैठक में एएसपी ट्रैफिक महेंद्र जैन ने आबकारी विभाग के अफसरों से कहा कि आपके पास रखे ब्रीथ एनालाइजर हमें दे दीजिए, जिससे शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जांच की जा सके। इस पर एडीएम जीपी माली ने कहा कि ब्रीथ एनालाइजर का प्रस्ताव बनाकर दीजिए। एएसपी ने बताया कि 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आॅटो और मिनी बसों की चैकिंग की जाएगी।

फोन लगाकर बैठक में बुलाया:
पहले से तय बैठक में आबकारी, जिला शिक्षाधिकारी, सीएमएचओ, पीडब्ल्यूडी और जनसंपर्क विभाग के अफसर नहीं पहुंचे। जिसको देखते हुए एडीएम ने सभी अफसरों को फोन लगाकर बुलाने की बात कही। थोड़ी देर में सभी अफसर बैठक में पहुंच गए।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->