BANK ने इलाज के लिए भी पैसे नहीं दिए, खाताधारक की मौत, शव लेकर बैंक पहुंचे परिजन | NATIONAL NEWS

मुंबई। क्या कोई ऐसा नियम हो सकता है जो एक खाताधारक को उसी के पैसे देने से रोकता हो। कोई भी इंसान बैंक में पेसा इसलिए जमा करता है ताकि वक्त जरूरत पर काम आए लेकिन यहां एक बीमार व्यक्ति इसलिए मर गया क्योंकि उसके पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे। उसके बैंक खाते में पैसे थे परंतु बैंक ने पैसे देने से इंकार कर दिया। व्यक्ति की मृत्यु के बाद उसके परिजन उसके शव को श्मशान घाट ले जाने के बाद बैंक में ले गए। 

मामला PUNJAB NATIONAL BANK की उल्हासनगर शाखा का है। खबरों के अनुसार मृतक गणेश कांबले का यहां बैंक में खाता था। पिछले साल दिसंबर में उसे लकवे का अटैक आने के बाद से ही वो अस्पताल में भर्ती था। काबंले के खाते में 25 हजार रुपए थे और उन्हें निकालने के लिए उसके माता-पिता कई बार बैंक पहुंचे लेकिन बैंक अधिकारियों ने नियमों का हवाला देकर उन्हें लौटा दिया। बैंक का कहना था कि गणेश अपने अकाउंट का अकेला मालिक था और इसलिए सिर्फ वही अपने खाते का उपयोग कर सकता है। लकवा के चलते गणेश हिलने-डुलने में असमर्थ था और ऐसे में वो बैंक नहीं आ सकता था।

गणेश की बहन के अनुसार मेरे माता-पिता रोज अस्पताल से बैंक जाते ताकि पैसे निकालकर भाई का इलाज करवाया जा सके। वो अस्पताल में बेहोश पड़ा था और ऐसे में हम कैसे उसके हस्ताक्षर ले सकते थे। हमने उसकी तस्वीर खींचकर भी बैंक अधिकारियों को दिखाई लेकिन वो नहीं माने। हमे उसके इलाज के लिए लोन लेना पड़ा। पिछले हफ्ते बैंक अधिकारियों ने कहा कि वो अस्पताल आकर देखेंगे लेकिन नहीं आए और मेरे भाई की मौत हो गई।

वहीं दूसरी तरफ उल्हासनगर शाखा के अधिकारियों का कहना है कि हम खाताधारक के अलावा ऐसे ही किसी को भी पैसे नहीं दे सकते। हमने उनसे कहा था कि हम उसे देखने अस्पताल आएंगे लेकिन उसकी मौत हो गई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !