श्रीलंका में आपातकाल लागू, टीम इंडिया फंसी! | WORLD NEWS

06 March 2018

कोलंबो। श्रीलंका सरकार ने कैंडी में भड़के सांप्रदायिक दंगों के बाद देशभर मंगलवार को इमरजेंसी लगा दी। सरकार का कहना है कि इमरजेंसी लगाने का मकसद हिंसा फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना है। श्रीलंकाई मीडिया के मुताबिक, ये फैसला सोमवार को कैंडी के हालात का जायजा लेने के बाद लिया गया है। बता दें कि भारतीय टीम निदाहास ट्रॉफी ट्राई सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका में ही मौजूद है। 

श्रीलंका में क्यों भड़की सांप्रदायिक हिंसा?

श्रीलंका के कैंडी में पिछले कई दिनों से सांप्रदायिक हिंसा के चलते लगातार हालात बिगड़ते जा रहे थे। इसको देखते हुए सरकार ने सोमवार को यहां के स्थानीय इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया था। पुलिस के मुताबिक, दो पक्षों के बीच चल रही हिंसा में एक बौद्ध धर्म के शख्स की मौत हो गई थी, जबकि कई मुस्लिम व्यापारियों की दुकानों में आग लगा दी गई थी। श्रीलंका में पहले भी धार्मिक हिंसा की कई घटनाएं हो चुकी हैं। बता दें कि देश में मुस्लिमों की आबादी सिर्फ 10% है, जबकि बौद्ध सिंहला की आबादी करीब 75% है।

सुरक्षा को लेकर टीम इंडिया ने दिया ये बयान

श्रीलंका में दंगों को लेकर टीम इंडिया ने बयान जारी करते हुए कहा है कि एमरजेंसी कैंडी शहर में है ना कि कोलंबो में. पूरी टीम इस समय कोलंबो में हैं। टीम इंडिया ने कहा हम सभी को यह सूचित करना चाहते हैं कि संबंधित सुरक्षा कर्मियों से बात करने के बाद हम यह समझ गए हैं कि कोलंबो में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है, यदि कोई भी अपडेट है तो हम इसकी सूचना देंगे।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->