भारत और पाकिस्तान से आगे निकली टीम बांग्लादेश, रिकॉर्ड बनाया | SPORTS NEWS

Sunday, March 11, 2018

क्रिकेट डेस्क। बांग्लादेश ने शनिवार को निदाहास ट्रॉफी के तीसरे मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। महमुदुल्लाह के नेतृत्व वाली बांग्लादेश ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास के चौथे सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 214 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने दो गेंदें शेष रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने इस जीत के साथ ही एकसाथ कई रिकॉर्ड्स बनाए। यह बांग्लादेश की टी-20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है। बांग्लादेश विश्व की चौथी जबकि एशिया की पहली टीम है, जिसने टी20 इंटरनेशनल इतिहास के चौथे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया। ऐसा कमाल अब तक टीम इंडिया और पाकिस्तान जैसी सशतक टीमें नहीं कर सकी हैं।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़े लक्ष्य के सफल पीछा करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज है। ऑस्ट्रेलिया ने इसी साल ऑकलैंड में 244 रन के लक्ष्य का सफल पीछा किया था। दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज काबिज है, जिसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015 में 232 रन के लक्ष्य को हासिल किया था। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड है, जिसने 2016 में वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 230 रन के लक्ष्य का सफल पीछा किया था।

वहीं श्रीलंकाई टीम ने टी-20 इंटरनेशनल में हार का अर्धशतक पूरा किया। वह इस शर्मनाक रिकॉर्ड को दर्ज करने वाली विश्व की पहली टीम बनी। दूसरे नंबर पर 49 हर के साथ बांग्लादेश काबिज है। तीसरे नंबर पर कीवी टीम की 49 हार है। चौथे नंबर पर इंग्लैंड काबिज है, जिसके खाते में 47 हार दर्ज है।

श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे धीमे 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। परेरा ने अपने 70वें मैच में 50वां शिकार किया। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो काबिज है। ब्रावो ने 62वें मैच में 50वां विकेट लिया था। तीसरे नंबर पर आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन हैं, जिन्होंने 57वें मैच में 50वां विकेट चटकाया। चौथे क्रम पर पाकिस्तान के सोहैल तनवीर और न्यूजीलैंड के नाथन मैकुलम संयुक्त रूप से काबिज हैं। दोनों ने 53वें मैच में 50वां शिकार किया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah