SONAM KAPOOR अब वाइल्ड लवर बन गईं, ट्रंप पर भड़की, मूर्ख कहा

10 March 2018

नई दिल्ली। हालांकि सोनम कपूर को इससे पहले कभी वन्यप्राणियों के लिए काम करते नहीं देखा परंतु सुर्खियों में बने रहने के लिए ही सही, सोनम ने एक मुद्दे को हवा दी है। उसने दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'मूर्ख' लिखा है। इतना ही नहीं सोनम ने अपना ट्वीट ट्रंप को टैग भी किया है। ट्रंप सरकार ने जंगली हाथियों का शिकार के बाद निकाले गए अंगों को अमेरिका में आयात करने की अनुमति दे दी है। दुनिया भर के वन्यप्राणी संरक्षक संगठन इससे काफी नाराज हैं। लेकिन सोनम कपूर क्यों नाराज हैं, समझ नहीं आया। चलो अच्छा है, सोनम अब वन्य प्राणियों के लिए काम किया करेंगी। शायद ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन भी करेंगी। 

ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने गंभीर चिंता जताई है। साथ ही ट्रंप प्रशासन की आलोचना की है। इसी से नाराज होकर सोनम ने एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख कहा है। साथ ही कहा कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए। यहां वन्य जीवों के श‍िकार पर प्र‍त‍िबंध है। सोनम कपूर ने ट्वीट किया, 'भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है, ट्रंप मूर्ख हैं।' सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है। 

बता दें कि अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं। वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है। इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है। अमेरिका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की कोई खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts