मप्र शिक्षक संघ की प्रांतीय बैठक का प्रतिवेदन | EMPLOYEE NEWS

Friday, March 30, 2018

दतिया। माँ पीताम्बरा पीठ की पवित्र धरा दतिया में मप्र शिक्षक संघ की प्रांतीय बैठक आयोजित की गई जिसे राष्ट्रीय संगठन महामंत्री महेंद्र कपूर ने संबोधित किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के प्रान्ताध्यक्ष लछीराम इंगले ने बताया कि संघ का प्रतिनिधिमण्डल 28 मार्च को जन जातीय कार्य विभाग के प्रमुख सचिव श्री एस एन मिश्रा से सहायक शिक्षक, शिक्षक को शिक्षा विभाग के समान तृतीय क्रमोन्नत वेतनमान के आदेश जारी करने की प्रगति जानकारी ली। श्री मिश्रा ने कहा कि मैंने 20 मार्च को यह फाइल आपके कहने पर वित्त विभाग में भेज दी है। फाइल वापस आने पर तुरन्त आदेश जारी करने का आश्वासन दिया। 

जन जातीय कार्य विभाग के शिक्षको की पदनाम( अपग्रेडेशन) की फाइल भी स्कूल शिक्षा विभाग  के साथ ही रखने का उनसे आग्रह किया, जिससे दोनों विभाग में एक साथ अपग्रेडेशन हो सके एवं तृतीय क्रमोन्नति जैसा विभाग को अलग से कार्य नही करना पड़े। इस मांग को अच्छा बताते हुए प्रमुख सचिव दीप्ती गौड़ मुखर्जी से सम्पर्क में रहकर साथ में फाइल कराने के लिए आश्वस्त किया। 

इसके बाद स्कूली शिक्षा विभाग में मुलाकात की गई जहां आयुक्त लोकशिक्षण ने पदनाम परिवर्तन की फाइल मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार केबिनेट में रखने हेतु शिक्षा मंत्री के पास भेज दी गई है। व्याख्याता एवं प्राचार्य की पदोन्नति एवं 10, 20 में स्वीकृत समयमान वेतनमान के स्थान पर 8, 16 वर्ष में द्वितीय समयमान वेतनमान  की मांग की गई। 

संघ के महामन्त्री क्षत्रवीर सिंह राठौर ने अपने सम्बोधन में बताया कि जनजातीय कार्य विभाग  के उपायुक्त प्रेम कुमार पांडे से मिलकर अध्यापक संवर्ग के NPS कटौत्रा करने के बाद भी शासन द्वारा खरगोन सहित प्रदेश के सभी जिलो में NPS खातो में पैसा जमा नही करने का मुद्दा उठाया। श्री पांडे ने कहा कि आज ही मैंने 70 करोड़ का बिल पास किया। नवम्बर से फ़रवरी तक पैसा  जमा हो जायेगा। उन्होंने ने कहा कि NSDl मे कर्मचारी मात्र दो है जो 45 हजार NPS खातो को संधारित कर रहे है जिलो से भी इसमे गलत डाटा आ रहा है, संघटन ने इसे अब ट्रेजरी को देने का कहा जिस पर विचार करने का आश्वासन दिया।  वित्त विभाग के उपसचिव से मुलाकात में पता चला कि जन जातीय कार्य विभाग की तृतीय क्रमोन्नत  वेतनमान की फाइल हम बजट के कारण अभी  नही कर पा रहे है , अप्रैल के पहले सप्ताह में हम इसे मंजूर कर देंगे।

बैठक में  18, 19, 20 मई 2018 को उज्जैन में प्रांतीय अभ्यास वर्ग आयोजन तय किया गया। 15 से 30 अप्रैल के मध्य जिलास्तर पर महिला शिक्षक सम्मेलन करने का फैसला किया। 10 सम्भागीय सचिवों की नियुक्ति कर उन्हें 15 से 30 अप्रैल के मध्य बैठक लेकर सम्भागीय इकाइयों के गठन करने के लिए निर्देशित किया। संघ की वार्षिक सदस्यता शुल्क 50 से बढ़ाकर 100 रुपए करने का प्रस्ताव किया। एम् शिक्षा मित्र एप से उपस्थिति के लिए संघ ने प्रस्ताव पास किया जिसमे प्रत्येक शिक्षक की ई सर्विसबूक अपडेशन, ई उपस्तिथि सभी विभाग में एक साथ लागू करने, मोबाईल एवं डाटा खर्च सरकार वहन करे, निर्वाध नेटवर्क प्रत्येक स्कूल तक उपलब्ध कराये जाने की शर्तों के साथ स्वागत किया।

इस अवसर पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय  शैक्षिक महासंघ के मीडिया प्रमुख विजय कुमार सिंह, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष  संजय राउत म प्र शिक्षक संघ के संघटन मंत्री माननीय लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, देवकृष्ण व्यास बृजमोहन आचार्य , सह संघटन मंत्री हिरालाल तिरोले,  अखिलेश मेहता , रमेशचन्द्र पाटीदार ,महेश सैते,जिला सचिव सत्यप्रकाश त्यागी प्रदेश भर के संभाग जिला अध्यक्ष सचिव सहित सैकड़ों पदाधिकारी मौजूद रहे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week